कोरोना टेस्टिंग के प्रति प्रेरित करने को 7 जून से चलाया जाएगा अभियानः राकेश पठानिया

punjabkesari.in Friday, Jun 04, 2021 - 11:43 AM (IST)

नूरपुर (स.ह.) : वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि लोगों के मन से कोरोना टेस्टिंग के भय को दूर करने के लिए नूरपुर उपमंडल में 7 जून से विशेष अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत लोगों को कोरोना टेस्टिंग तथा टीकाकरण करवाने के प्रति प्रेरित करने हेतु नूरपुर उपमंडल की सभी पंचायतों के प्रतिनिधियों, बी.डी.सी. सदस्यों तथा एन.जी.ओ. का सहयोग लिया जाएगा ताकि लोग स्वेच्छा से अपना कोरोना टेस्ट करवाने के लिए आगे आएं। 

वन मंत्री ने बताया कि 7 जून से चलने वाले इस अभियान में वह स्वयं 10-10 पंचायतों के प्रतिनिधियों, पंचायत सचिवों, बी.डी.सी. सदस्यों के साथ बैठक करेंगे। इन पंचायत प्रतिनिधियों के माध्यम से लोगों को कोरोना टेस्टिंग तथा टीकाकरण करवाने के प्रति जागरूक करने हेतु सहयोग लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन बैठकों में एस.डी.एम., बी.डी.ओ., बी.एम.ओ. तथा स्वास्थ्य अधिकारी भी विशेष तौर पर उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि इस अभियान को चरणबद्ध तरीके से क्षेत्र के तहत आने वाले अन्य उपमंडलों में भी चलाया जाएगा ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। 

वन मंत्री ने बताया कि कुछ लोग कोरोना के लक्षण होने पर भी भय के कारण अपनी टेस्टिंग नहीं करवा रहे हैं जिस कारण कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा भी देखा जा रहा है कि संक्रमण के कारण कुछ लोग गंभीर हालत में घरों में अपने स्तर पर ही ईलाज करवा रहे हैं जिस कारण उनकी हालत बिगड़ रही है। उन्होंने लोगों को सलाह दी है कि वे कोरोना को हल्के में न लें तथा इससे बचने के लिए समय पर सरकारी अस्पताल में जाकर अपना टेस्ट व ईलाज करवाएं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News