JOA IT पोस्ट कोड-817 के परिणाम घोषित करने को कैबिनेट सब कमेटी ने दी मंजूरी

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 07:40 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): प्रदेश कैबिनेट सब कमेटी ने सर्वसम्मति से जूनियर ऑफिस असिस्टैंट जेओए (आईटी) पोस्ट कोड-817 का लम्बित परिणाम जारी करने को मंजूरी प्रदान की है। वीरवार को शिमला में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट सब कमेटी की बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से जेओए (आईटी) पोस्ट कोड-817 का लम्बित परिणाम जारी करने का निर्णय लिया गया। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि 7 अभ्यर्थी, जिनके खिलाफ पेपर लीक मामले में एफआईआर दर्ज है, उन्हें छोड़कर सभी अभ्यर्थियों का परीक्षा परिणाम घोषित करने की संस्तुति का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि सब कमेटी के इस निर्णय से परिणाम जारी करने को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे अभ्यर्थियों को राहत मिलेगी। 

एचपीएसएससी ने ली थी परीक्षा
बता दें कि पोस्ट कोड-817 की परीक्षा तत्कालीन हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा ली गई थी लेकिन पेपर लीक के मामले सामने आने पर इस परीक्षा के परिणाम विजिलैंस जांच के कारण लम्बित थे। इस मामले के समाधान के लिए प्रदेश सरकार द्वारा कानूनी पहलुओं के निरीक्षण के लिए उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट सब कमेटी का गठन किया गया था। उद्योग मंत्री हषवर्धन चौहान, राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी, लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह और आयुष मंत्री यादविन्द्र गोमा इस सब कमेटी के सदस्य हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सब कमेटी द्वारा भविष्य में शेष पोस्ट कोड को लेकर बैठकों में विमर्श किया जाएगा, जिनमें युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखकर निर्णय लिए जाएंगे।

4500 अभ्यर्थी हुए स्क्रीनिंग टैस्ट में उत्तीर्ण
पोस्ट कोड-817 के तहत लगभग 1867 पदों पर भर्ती के लिए लगभग 2 लाख 15 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, एक लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी और लगभग 4500 अभ्यर्थी स्क्रीनिंग टैस्ट के लिए उत्तीर्ण हुए थे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News