CM जयराम की अध्यक्षता में इस दिन होगी Cabinet Meeting, नौकरियों का खुल सकता है पिटारा

Tuesday, Jan 14, 2020 - 07:39 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): राज्य सरकार एक बार फिर से विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों को भरने एवं सृजित करने पर मोहर लगा सकती है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में 16 जनवरी को होने वाली मंत्रिमंडल बैठक में पदों को भरने संबंधी निर्णय लिया जा सकता है। सरकार की तरफ से बैठक के लिए सभी विभागों को तैयारी करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं, साथ ही विभाग से संबंधित लंबित प्रस्ताव लाने को कहा गया है।

बैठक में सीएम हैल्पलाइन को अधिक प्रभावी बनाने को लेकर चर्चा की संभावना है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने जन्मदिन के अवसर पर जब सीएम हैल्पलाइन की समीक्षा की तो इस दौरान बड़ी संख्या में शिकायतों को लोगों की संतुष्टि के बिना बंद करने पर आपत्ति जताई थी। ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री इस विषय को लेकर अधिकारियों से चर्चा कर सकते हैं ताकि हैल्पलाइन के माध्यम से आने वाली शिकायतों का निवारण हो सके। इसी तरह जनमंच को लेकर भी बैठक में चर्चा हो सकती है।

सूत्रों के अनुसार प्रदेश के दुर्गम क्षेत्रों में बर्फबारी से उत्पन्न हुए हालात से निपटने के लिए उठाए गए पगों की जानकारी भी मंत्रिमंडल के समक्ष रखी जा सकती है। इसके लिए जिला स्तर से मिलने वाली रिपोर्ट पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। इसी तरह आने वाले दिनों में मौसम के प्रतिकूल हालात से निपटने को लेकर भी निर्देश जारी किए जा सकते हैं।

शिक्षा, स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य और राजस्व विभाग से जुड़े मामलों पर भी बैठक में चर्चा हो सकती है। इसमें शिक्षा एवं चिकित्सा संस्थानों को स्तरोन्नत भी किया जा सकता है। जनमंच के दौरान भी सरकार के कुछ मंत्रियों ने ऐसे संस्थानों को स्तरोन्नत करने की बात कही है। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने शिमला जिला के शोघी में आयोजित जनमंच में स्थानीय सीएचसी को स्तरोन्नत करके इसे 50 बिस्तरों वाला अस्पताल बनाने का आश्वासन दिया था। उन्होंने इस मामले को मुख्यमंत्री से उठाने की बात कही थी।

Vijay