दुकानों के आगे वाहन पार्क करने पर कारोबारियों और पुलिस में मैं-मैं तू-तू

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2019 - 11:47 AM (IST)

भुंतर (सोनू): मेन बाजार भुंतर में शनिवार को पुलिस कर्मचारियों और कारोबारियों के बीच मैं-मैं तू-तू हो गई। वाहनों को कारोबारियों द्वारा दुकानों के आगे पार्क करने को लेकर यह हंगामा हुआ। पुलिस ने दुकानदारों को कहा कि अपनी दुकानों के आगे न तो स्कूटी पार्क करो और न ही अपने अन्य वाहन खड़े करो। इस बात को लेकर पुलिस ने जब कुछ कारोबारियों को अपनी गाड़ियां हटाने के लिए कहा तो इसी बात को लेकर कारोबारी भी तैश में आ गए। कारोबारियों ने पुलिस को कहा कि भुंतर मेन बाजार में वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था के आदेश हैं। पुलिस विभाग को चाहिए कि पुलिस कर्मियों को तैनात कर ट्रैफिक व्यवस्था को वन-वे ही रखा जाए। 

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह भुंतर के थाना प्रभारी नागदेव पुलिस दल के साथ भुंतर बाजार में आए। उन्होंने बाजार में देखा कि काफी गाड़ियां दुकानों के आगे खड़ी हैं। इन गाड़ियों की वजह से यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है और साथ में लोगों को भी चलने-फिरने में मुश्किल हो रही है। इस बारे पूछने पर कुछ कारोबारियों ने कहा कि दुकानों के आगे खड़ी गाड़ियां उनकी ही हैं। पुलिस ने उन्हें इन गाड़ियों को यहां से हटाने को कहा। इसी बात पर कारोबारी और पुलिस कर्मी आपस में उलझ गए। दोनों पक्षों में नौबत मैं-मैं तू-तू तक पहुंच गई। 

भुंतर व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज सेठी, कारोबारी इंदीवर मेहता, विजय सूद, प्रेम ठाकुर, आनंद, पवन कुमार, विकास शर्मा, निक्का राम और रणवीर ठाकुर सहित अन्य कारोबारियों ने कहा कि बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था को वन-वे रखने के आदेश हैं। इसलिए पुलिस विभाग को भी चाहिए कि ऐसी व्यवस्था करे, जिससे ट्रैफिक व्यवस्था वन-वे ही हो। दोनों तरफ से गाड़ियां आने से जाम की स्थिति पैदा हो रही है। 

पटाखे-दीयों की दुकानें मेला मैदान में की शिफ्ट 

दिवाली के मद्देनजर बाजार में पटाखों व दीयों आदि की दुकानें भी सजी हुई हैं। सड़कों पर ही दुकानें सजी होने के कारण भी ट्रैफिक जाम व तंगी की स्थिति उत्पन्न हुई। दिवाली के मद्देनजर पुलिस ने पटाखों और दीयों आदि की दुकानें सजाने वालों को मेला मैदान में शिफ्ट कर दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News