अग्निकांड में जिंदा जली महिला के पिता ने लगाया साजिश का आरोप

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 04:38 PM (IST)

सरकाघाट (ब्यूरो): मंडी जिला के उपमंडल सरकाघाट की गाहर पंचायत के छोटा समाहल में हुए अग्निकांड में मृतका के पिता ने पुलिस को शिकायत पत्र सौंपकर इस अग्निकांड में किसी साजिश का अंदेशा जताया है। मृतका के पिता मोहन लाल ने डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल सिंह को दी शिकायत में कहा है कि उनकी बेटी चंदेश से बच्चों को टीका लगवाकर आई थी और कमरे में आराम कर रही थी कि तभी उसने घर में आग लगने की बात फोन पर अपने पति को बताई और कहा कि वह बच्चों सहित घर के अंदर है तथा बाहर से किसी ने दरवाजे की कुंडी लगा दी है और जल्दी आकर उन्हें बचा लें।

दूसरे कमरे में रखे मिट्टी के तेल के 2 कैन थे गायब

मृतका के पिता का यह भी आरोप है कि उनके दामाद ने बताया कि घर के दूसरे कमरे में 2 कैन मिट्टी के तेल के भी थे और अब वे वहां नहीं मिले हैं तथा घर के दरवाजे के बाहर मिट्टी के तेल की बदबू भी आ रही थी। इसके अलावा जिस कमरे में उनकी बेटी व बच्चे थे उसमें ही आग लगी और अधिक जले। महिला के पिता ने इस घटना को सोचे-समझे षड्यंत्र के तहत अंजाम देने का संदेह व्यक्त किया है। उन्होंने पुलिस से मामले की निष्पक्ष जांच की गुहार लगाई है।

मृतका के पति के मोबाइल की जांची जा रही कॉल डिटेल

डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने बीते दिन ही मंडी से फोरैंसिक टीम को बुला लिया था और उसके बाद फोरैंसिक जांच शुरू कर दी गई है। आग लगने की घटना की पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच कर रही है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट तथा फोरैंसिक लैब से आई रिपोर्ट के आधार पर ही पुलिस किसी खास नतीजे पर पहुंचेगी। मृतक महिला के पति मनोज कुमार के मोबाइल फोन को कब्जे में लेकर उसकी कॉल डिटेल और समय की भी जांच शुरू कर दी है।

अंतिम संस्कार के दौरान हर किसी की आंखें हुईं नम

उधर, अग्निकांड की चपेट में आए 2 मासूमों सहित उनकी मां के शव का नागरिक अस्पताल सरकाघाट में पोस्टमार्टम करवाया गया तथा तीनों शव परिजनों को सौंप दिए गए। जब तीनों शवों को मुखाग्नि दी गई तो वहां उपस्थित हर व्यक्ति की आंखों में आंसू थे। इस घटना के रोष स्वरूप वीरवार को चंदेश बाजार बंद रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News