न्यू जैनरेशन नैटवर्क प्रणाली शुरू करेगा बी.एस.एन.एल.

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 10:40 AM (IST)

ज्वालामुखी : भारत दूर संचार निगम उपभोक्ताओं को कॉल व ब्रॉडबैंड की ओर बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। यह जानकारी दूरसंचार निगम के धर्मशाला स्थित महाप्रबंधक प्रदीप सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि बी.एस.एन.एल. विंग एप के माध्यम से विश्व भर में कहीं से भी लैंडलाइन नंबर पर फोन करने की सुविधा मात्र 1098 रुपए प्रति वर्ष का शुल्क देकर प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए बी.एस.एन.एल. उपभोक्ता देश-विदेश में कहीं पर भी विंग एप किसी भी नैटवर्क के माध्यम से डाऊनलोड कर 10 अंकों का नया नम्बर हासिल कर लैंडलाइन नम्बर पर भी कॉल कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि दूर-संचार निगम जल्द ही सभी टैलीफोन एक्सचेंज की वर्तमान सविङ्क्षचग प्रणाली को बदल कर न्यू जैनरेशन नैटवर्क (एन.जी.एन.) प्रणाली शुरू करेगा जिससे उन्हें डिजीटल बनाकर सुविधाजनक बनाया जाएगा जिससे उपभोक्ताओं को और सुविधा मिल सकेगी। आगामी 2 महीनों के भीतर ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं के लिए बी.एस.एन.एल. फाइबर टू द होम(एफ.टी.टी.एच.) योजना शुरू करेगा जिसके तहत उपभोक्ताओं को ज्यादा स्पीड पर इंटरनैट सुविधा मिल सकेगी व इसके लिए निगम केवल आप्रेटर का भी सहयोग लेगा।

उन्होंने बताया कि देहरा व ज्वालामुखी क्षेत्र में 3जी के 51 बी.टी.एस. स्थापित किए गए हैं और चम्बा क्षेत्र के कम सिग्नल वाले क्षेत्रों में आगामी कुछ समय के दौरान 3जी के 15 नए बी.टी.एस. यंत्र स्थापित किए जाएंगे। इस अवसर पर उनके साथ उपमहाप्रबंधक पंजु राम, ए.जी.एम. देहरा रमेश चंद व एस.डी.ओ. देहरा राजेश कुमार उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News