राजीव शुक्ला के साथ 2 दिसम्बर को होने वाली बूथ एजैंटों की बैठक स्थगित

Thursday, Dec 01, 2022 - 09:35 PM (IST)

शिमला (राक्टा): कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला द्वारा चुनावी मतगणना से पहले की तैयारियों को लेकर 2 दिसम्बर को बूथ एजैंटों के साथ की जाने वाली बैठक स्थगित हो गई है। अब यह बैठक 4 या 5 दिसम्बर को हो सकती है। इसके साथ ही सूचना के अनुसार मतगणना से 2 दिन पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदेश में मोर्चा संभाल लेंगे। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने बीते सप्ताह ही पार्टी उम्मीदवारों के साथ काऊंटिंग मार्गदर्शन वर्कशॉप की थी। इस दौरान उन्होंने सभी को कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के साथ मुस्तैदी से मतगणना के दिन तक काम करने के निर्देश दिए थे। इस बैठक में पीपीटी के माध्यम से सभी कैंडीडेट्स को मतगणना के नियम और सावधानियों से भी अवगत करवाया गया था।

सभी उम्मीदवारों को अपने तेजतर्रार कार्यकर्ताओं को तैनात करने के निर्देश
राजीव शुक्ला ने स्पष्ट किया था कि बूथ एजैंटों को अलर्ट रहना होगा क्योंकि मतगणना के अंत में बूथ एजैंट को फार्म-17 सी मिला था। इस फार्म में सारी जानकारी होती है, जैसे कुल पड़े मतों की संख्या, महिला व पुरुषों के कितने-कितने वोट, वीवीपीएटी नंबर, सील करने वाले गुलाबी व हरे रंग के पेपर और सील का नंबर दिया जाता है। ऐसे में बूथ एजैंट के अपने पास मौजूद फार्म-17 सी में दी गई जानकारी व अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी से मिलान करना है ताकि यदि कहीं कोई गड़बड़ी हो तो उसका मौके पर ही पता लग सके। राजीव शुक्ला प्रत्याशियों को निर्देश दे चुके हैं कि मतगणना के दिन सभी उम्मीदवार अपने तेजतर्रार कार्यकर्ताओं को तैनात करें ताकि किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो सके। 

कांग्रेस खरीद-फरोख्त का जता चुकी है अंदेशा
कांग्रेस ने चुनावी परिणामों के बाद खरीद-फरोख्त का अंदेशा भी जताया है। ऐसे में पार्टी के वरिष्ठ नेता सभी प्रत्याशियों के साथ संपर्क बनाए हुए हैं। इसके साथ ही आजाद और बागी प्रत्याशियों से भी पार्टी नेताओं की बातचीत चल रही है। चुनावी परिणाम पक्ष में आने पर कांग्रेस सरकार न बनने तक विधायकों को छत्तीसगढ़ या राजस्थान भी ले जाया जा सकता है। इसे लेकर पार्टी अपनी पूरी रूपरेखा पहले ही तैयार कर चुकी है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay