Hamirpur: मेडिकल काॅलेज में लापरवाही, लैब में 6 माह की बच्ची के गुम कर दिए ब्लड सैंपल

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 06:39 PM (IST)

हमीरपुर (अजय): डाॅ. राधा कृष्णन मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल हमीरपुर जो लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के दावे अक्सर करता है, वहीं इसी संस्थान में तैनात लैब कर्मचारियों द्वारा बरती गई कथित लापरवाही का मामला सामने आया है। लापरवाही का यह मामला 16 सितम्बर का है जो हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर-8 हरीश चंद्र शर्मा की 6 माह की पोती प्रनिका पुत्री आयुष के साथ पेश आया है। बता दें कि लैब में तैनात कर्मचारियों ने प्रनिका के लिए ब्लड सैंपल ही गुम कर दिए, जिससे उन्हें बेहद परेशान होना पड़ा।

हरीश चंद्र शर्मा ने इस कथित लापरवाही के लिए कालेज लैब के कर्मचारियों को कसूरवार ठहराया है। हरीश के मुताबिक 16 सितम्बर को उनकी पोती प्रनिका को अचानक तेज बुखार आया जिसके उपचार के लिए वह और अन्य परिजन उसे मेडिकल काॅलेज हमीरपुर ले आए। कालेज के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर ने बच्ची के सीबीसी, रैटिक समेत कुछ अन्य टैस्ट लिखे। टैस्ट करवाने को वह कालेज की लैब में पहुंचे, जहां बच्ची के ब्लड सैंपल लिए गए और रिपोर्ट प्राप्ति के लिए उसी दिन साढ़े 12 बजे आने को कहा।

जब परिजन उस समय रिपोर्ट लेने गए तो उन्हें दोपहर 3 बजे के बाद बुलाया गया, परंतु इस बार भी उन्हें किसी कर्मचारी के कहीं चले जाने का हवाला देकर अगले दिन दोबारा बुलाया गया। इसके अगले दिन भी जब परिजन रिपोर्ट लेने पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि बच्ची के सैंपल मिसप्लेस हो गए हैं और दोबारा सैंपल देने बारे कहा। इसके बाद गुस्साए परिजनों ने इस कथित लापरवाही के चलते लैब के वरिष्ठ अधिकारी को मौखिक शिकायत की, जहां अधिकारी ने कर्मचारियों द्वारा बरती कथित लापरवाही के लिए खेद जताया।

मामले की जांच की जाएगी : एमएस
इसके बारे में मेडिकल काॅलेज के एमएस डाॅ. अजय शर्मा ने बताया कि मामला उनके ध्यान में नहीं लाया गया था। उन्होंने बताया कि लैब के कर्मचारियों को तुरंत तलब कर मामले की जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि मेडिकल काॅलेज द्वारा लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के सफल प्रयास किए जा रहे हैं, अगर इस तरह की लापरवाही सामने आएगी तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News