Watch Pics: HRTC की बसों के लिए काला शनिवार, हिमाचल में 2 बड़े हादसे

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2017 - 12:26 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में लगातार हादसों का सिलसिला जारी है। हर रोज कोई न कोई हादसा हो रहा है। जिसमें कई लोगों की जान भी जा रही है। शनिवार भी प्रदेश में दो बड़े हादसे हुए। लेकिन इस हादसे में किसी की जान तो नहीं गई लेकिन लोगों के मन में डर जरूर बैठ गया। 
PunjabKesari

चंबा आ रही चलती बस पर गिरे पत्थर
चंबा-पठानकोट नैशनल हाइवे-154 A पर उस समय एक बड़ा हादसा होने से टल गया, जब देहरादून से चंबा आ रही एचआरटीसी की बस (HP-73-3402) पर पत्थर गिर गए। हादसा इतना भयानक था कि बस का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसा शनिवार सुबह करीब 6 बजे परेल पुल के पास हुआ। हालांकि इस हादसे में एक युवक को मामूली चोटें लगी हैं। एचआरटीसी के कार्यकारी क्षेत्रीय प्रबंधक शुगल सिंह ने बताया कि हादसे के समय बस में चालक और परिचालक समेत 18 लोग सफर कर रहे थे जोकि सुरक्षित हैं। गनीमत यह रही कि हादसे के समय ज्यादातर यात्री बस के पिछले भाग में बैठे हुए थे। घायल यात्री को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज चंबा ले जाया गया है। 
PunjabKesari

शिमला बस स्टैंड के पास एचआरटीसी की बस में लगी आग 
शिमला बस स्टैंड के पास सड़क के किनारे खड़ी एचआरटीसी की एक बस में भयानक आग लग गई। आग लगते ही वहां पर अफरातफरी मच गई। घटना शनिवार सुबह 10 बजे के आसपास हुई। पल भर में ही बस से आग की ऊंची-ऊंची लपटें निकलना शुरू हो गई। आस-पास खड़े लोग तुरंत आग बुझाने की कोशिशों में जुट गए। दमकल विभाग को भी आग की सूचना दी गई है, लेकिन आग बहुत तेजी से फैल गई। पंजाब केसरी को फायर ऑफिसर हेतराम ठाकुर ने बताया कि जब तक दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंची तब तक बस पूरी तरह से राख हो चुकी थी।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि ड्राइवर से पूछताछ करने पर पता चला कि जब वो गाड़ी को सड़क किनारे खड़ी गाड़ी को निकालने की कोशिश कर रहा था तो अचानक ईंजन से धुआं निकला। जब उसने बोनट खोला तो अचानक तेज आग की लपटें निकलना शुरू हो गई। ड्राइवर ने पहले खुद ही आग को बुझाने की कोशिश की मगर कामयाब नहीं हो पाया, जिसके बाद वो तुरंत बस से उतर गया। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News