सदस्यता अभियान को BJP ने बनाई रणनीति, प्रदेश में 3 लाख नए सदस्य बनाने का रखा लक्ष्य(Video)

Thursday, Jun 20, 2019 - 03:00 PM (IST)

शिमला (योगराज): लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद हिमाचल बीजेपी मिशन 3 लाख की तरफ बढ़ गई है। हिमाचल में भाजपा ने 31 अगस्त तक 3 लाख नए सदस्य बढ़ाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। वर्तमान 13 लाख सदस्यों को बढ़ाकर 16 लाख करने का फैसला लिया है। इसी को लेकर आज शिमला में बीजेपी की बैठक में चर्चा हुई। बैठक में बीजेपी के प्रदेश पदाधिकारी, सभी मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष, संसदीय क्षेत्रों के पालक, संसदीय क्षेत्रों के प्रभारी, सभी जिला प्रभारी, संसदीय क्षेत्रों के संगठन मंत्री व पूर्व संगठन मंत्री भाग ले रहे हैं। प्रदेश भाजपा मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कहा कि गत लोकसभा चुनावों में भाजपा ने ऐतिहासिक विजय प्राप्त की है और इसके लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व वर्तमान गृह मंत्री अमित शाह और प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बधाई के पात्र हैं। 

प्रदेश में भाजपा ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए पुनः एक बार चारों सीटों पर रिकॉर्ड तोड़ विजय प्राप्त की, उसके लिए भाजपा प्रदेश की जनता और कार्यकर्ताओं का धन्यवाद व्यक्त करती है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि छोटे से प्रदेश हिमाचल का राष्ट्रीय स्तर पर पिछले कुछ दिनो में सम्मान बढ़ा है और इस कड़ी में जगत प्रकाश नड्डा का भाजपा का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनना न केवल कार्यकर्ताओं के लिए बल्कि प्रदेश की समस्त जनता के लिए गर्व का विषय है। अनुराग ठाकुर के केन्द्रीय राज्य मंत्री बनने पर खुशी व्यक्त करते हुए उन्होनें कहा कि योग्यता को सम्मान देकर राष्ट्रीय नेतृत्व ने अनुराग ठाकुर को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी प्रदान की है और इसके लिए अनुराग ठाकुर समस्त भाजपा की ओर बधाई के पात्र हैं और प्रदेश भाजपा उन्हें नई जिम्मेदारी के निर्वहन के लिए शुभकामनाएं देती है।

हिमाचल सदस्यता अभियान के प्रभारी राम सिंह ने बताया कि भाजपा की यह महत्वपूर्ण बैठक भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर आयोजित की गई है। भाजपा के सदस्यता अभियान को संगठन पर्व का नाम दिया गया है और सदस्यता अभियान के तहत गत सदस्यता अभियान की तुलना में 20 प्रतिशत बढ़ोतरी करने का लक्ष्य तय किया गया है। भाजपा का यह अभियान 6 जुलाई, 2019 से लेकर 11 अगस्त, 2019 तक चलेगा जिसमें मण्डल स्तर पर बूथों पर यह अभियान चलाया जाएगा। उसके पश्चात सक्रिय सदस्य बनाए जाएंगे। उन्होनें कहा कि भाजपा के इस सदस्यता अभियान में मोबाईल द्वारा 89 80 80 80 80 पर डायल करके निशुल्क सदस्यता प्राप्त की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा का यह सदस्यता अभियान सुचारू रूप से चले इसके लिए भाजपा ने प्रदेश के सदस्यता प्रभारी के रूप में महामंत्री राम सिंह व सह प्रभारी डॉ. राजीव भारद्वाज को नियुक्त किया है। इसी के साथ सभी संगठनात्मक जिलों पर जिला सदस्यता प्रभारियों की नियुक्ति कर दी गई है और आने वाले दिनों में मण्डल स्तर पर भी सदस्यता प्रभारियों की नियुक्ति की जाएगी। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की दूसरे दिन की बैठक में विधानसभा चुनाव लड़े सभी प्रत्याशी, सभी सांसद, सभी जिलाध्यक्ष व कोर ग्रुप के सदस्य उपस्थित रहेंगे। बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व शांता कुमार विशेष रूप से इस बैठक में उपस्थित रहेंगे। धर्मशाला विधानसभा सीट से पूर्व मंत्री किश्न कपूर कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव जीत गए हैं। बैठक में भाजपा के कुछ पदाधिकारीयों ने चुनावों में प्रचार व अन्य तरह की शिकायतें भी की गई।

Dr.Kumar Ganeshe