2022 के चुनावों में मिशन रिपीट को लेकर मोर्चों एवं प्रकोष्ठों की भूमिका अहम : सुरेश कश्यप

Wednesday, Sep 09, 2020 - 05:26 PM (IST)

शिमला (योगराज): भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने आज प्रदेश कार्यालय दीप कमल चक्कर में भाजपा के सभी मोर्चों के अध्यक्ष, महामंत्रियों एवं प्रकोष्ठों के प्रदेश संयोजकों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता की। उनके साथ प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा, प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जमवाल, त्रिलोक कपूर, एवं राकेश जमवाल विशेष रूप में उपस्थित रहे। बैठक के प्रथम सत्र में प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा ने सभी मोर्चों द्वारा पूर्व में किए गए कार्यक्रमों की समीक्षा और आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आने वाले समय में सभी मोर्चों एवं प्रकोष्ठों की अहम भूमिका रहने वाली है। 2022 के चुनाव में सभी मोर्चे और प्रकोष्ठ पूरी ताकत के साथ मिशन रिपीट को पूर्ण करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

सभी मोर्चे एवं प्रकोष्ठ बूथ स्तर केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को पहुंचाने का कार्य करेंगे ताकि प्रदेश का प्रत्येक वर्ग केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सके। उन्होनें कहा कि युवा मोर्चा एक बूथ पर 20 यूथ, महिला मोर्चा एक बूथ 20 बहनें, किसान मोर्चा एक बूथ 15 किसान प्रहरी, अनुसूचित जाति मोर्चा एक बूथ 10 अनुसूचित जाति सदस्य, अनुसूचित जनजाति मोर्चा एक बूथ 10 अनुसूचित जनजाति सदस्य, अल्पसंख्यक मोर्चा एक बूथ 10 अल्पसंख्यक मित्र, ओबीसी मोर्चा एक बूथ 10 ओबीसी सदस्य बनाने का कार्य बूथ स्तर पर करेंगे।

उन्होनें कहा कि आगामी समय में सभी मोर्चों के प्रशिक्षण वर्ग एवं सम्मेलनों का आयोजन प्रदेश जिला एवं मंडल स्तर पर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए भाजपा छोटी टोलियों और जिला स्तर पर बैठकर करेगी। उन्होंने बताया प्रदेश स्तरीय विस्तारक योजना के बाद मोर्चों की भी विस्तारक योजना चलाई जाएगी। भाजपा डिजिटल माध्यम से लगभग 3 लाख भाजपा कार्यकर्ताओं से जुड़ने जा रही है। उन्होंने कहा आने वाले समय में पंचायती राज चुनाव की चुनौती है लेकिन जिस तरह भाजपा का संगठन धरातल पर काम कर रहा है इन चुनावों में भाजपा को बड़ी कामयाबी मिलेगी।

Vijay