राजेंद्र राणा के बेटे की शादी में पहुंचीं बड़ी हस्तियां, अब चंडीगढ़ में होगी ग्रैंड रिसैप्शन

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 05:45 PM (IST)

हमीरपुर/चंडीगढ़ (ब्यूरो): सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा के बेटे अभिषेक राणा की शादी की रस्में मेवाड़ की राजधानी रहे झीलों की नगरी उदयपुर में महाराणा प्रताप के वंशज महेंद्र सिंह चुंडावत की बेटी शैलजा के साथ धूमधाम से संपन्न हुई और कई जानी-मानी राजनीतिक व सामाजिक हस्तियों ने बारात की शोभा बढ़ाई। चंडीगढ़ से विशेष चार्टर्ड विमान में गई बारात का उदयपुर में शाही अंदाज में अभिनंदन हुआ और पहाड़ी नाटी के भी खूब दौर चले। राजघराने के सदस्य भी इस शादी में शामिल हुए। महाराणा प्रताप के खानदान की बिटिया को बहू बनाकर राजेंद्र राणा बीती रात बारात सहित चंडीगढ़ लौट आए और अब राणा परिवार रिसेप्शन की तैयारियों में जुट गया है। शनिवार को चंडीगढ़ क्लब में रिसेप्शन के साथ ही पिछले 10 दिन से सुजानपुर, चंडीगढ़ और उदयपुर में चले शादी के समारोहों  का सिलसिला थम जाएगा। 
PunjabKesari

अभिषेक राणा की शादी से संबंधित कार्यक्रमों का सिलसिला 16 फरवरी से शुरू हो गया था और विधायक राजेंद्र राणा के पटलांदर स्थित आवास पर शादी की शुरूआती रस्में निभाई गईं, जहां 3 दिन तक हजारों लोगों ने हिमाचली वाद्य यंत्रों की सुमधुर धुनों के बीच पहाड़ी धाम में शिरकत की और नाटियों से समां बांधा। इसके बाद चंडीगढ़ स्थित राजेंद्र राणा के निवास पर समारोहों का सिलसिला शुरू हुआ। 22 फरवरी को चंडीगढ़ से उदयपुर में बारात पहुंची। वहां वर-वधु को आशीर्वाद देने के लिए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू, राज्यसभा सांसद और हिमाचल के पार्टी के प्रभारी राजीव शुक्ला, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, पंजाब विधानसभा के पूर्व स्पीकर राणा केपी सिंह, पूर्व मंत्री व हिमाचल के सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली, तेजेंद्र सिंह बिट्टू, हिमाचल के पूर्व मंत्री व धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा सहित हिमाचल और पंजाब के दर्जनों विधायक व पूर्व विधायकों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों की कई हस्तियां पहुंची थी। 
PunjabKesari

इस शादी की खास बात यह भी रही कि वर-वधु को आशीर्वाद देने के लिए महाराणा प्रताप के वंशज, उदयपुर के महाराज कुंवर लक्ष्यराज सिंह खास तौर पर पधारे और समारोह की शान बढ़ाई। कुंवर लक्ष्यराज सिंह के पूर्वजों ने महाराणा प्रताप की विरासत को आगे बढ़ाते हुए राजपूती आन, बान और शान को बरकरार रखा है और उनके पिता राजा अरविंद सिंह मेवाड़ का नाम इस क्षेत्र में बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है। महाराज कुंवर लक्ष्यराज सिंह के खासतौर पर अभिषेक राणा के शादी समारोह में शिरकत करने से समारोह में और रंगत आ गई। उन्होंने शादी समारोह का हिस्सा बनी विभिन्न हस्तियों के साथ भी बड़ी आत्मीयता से मुलाकात की। इस समारोह में हिमाचली और राजस्थानी संस्कृति की जीवंत झलक भी देखने को मिली और राजस्थानी मेहमान नवाजी ने बारातियों का दिल जीत लिया। इस समारोह में ठियोग के विधायक कुलदीप राठौर, घुमारवीं के विधायक राजेश धर्माणी, बड़सर के विधायक इंद्र दत्त लखनपाल, हमीरपुर के विधायक आशीष शर्मा, कुटलेहड़ के विधायक देवेंद्र भुट्टो, शाहपुर के विधायक केवल सिंह मनकोटिया, ज्वालामुखी के विधायक संजय रतन, गगरेट के विधायक चैतन्य शर्मा, चिंतपूर्णी के विधायक सुदर्शन बबलू ने भी नाटियों का लुत्फ उठाया और खूब हंसी ठिठोली भी की।

उदयपुर में हुए ग्रैंड वैलकम से सभी बाराती अभिभूत दिखे और वहां से मधुर स्मृतियां लेकर लौटे। राजनीतिक सामाजिक और विभिन्न क्षेत्रों की जानी-मानी हस्तियों के इस शादी में जुटने से विधायक राजेंद्र राणा के मिलनसार स्वभाव, मधुर संबंधों और राजनीतिक रुतबे की झलक भी साफतौर पर देखने को मिली। राजेंद्र राणा ने भी पूरे चाव के साथ अपने बेटे की शादी की रस्में पूरी कीं और मेहमानों की आवभगत में कोई कसर बाकी नहीं रखी। शनिवार 25 फरवरी को शाम चंडीगढ़ क्लब में रिसैप्शन समारोह रखा गया है जिसकी तैयारियां आज दिन भर चलती रही। रिसेप्शन में भी कई जानी-मानी हस्तियों के पहुंचने की संभावना है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News