Mandi: गिरफ्तारी से बचने के लिए नशा तस्करों ने पुलिस पर छोड़ दिए पालतू कुत्ते, फिर भी काम नहीं आई होशियारी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2024 - 12:12 PM (IST)

हिमाचल डेस्क। मंडी पुलिस ने तीन अलग-अलग मामलों में आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। एक मामले में नशा तस्करों ने पुलिस से बचने के लिए उन पर अपने पालतू कुत्ते छोड़ दिए।

बता दें कि जब मंडी की कुख्यात नशा तस्कर उमा उर्फ 'मोमबत्ती' के ठिकानों पर पुलिस छापेमारी करने पहुंची, तो पुलिस को आता देख उसने अपने पालतू कुत्तों को पुलिस की तरफ छोड़ दिया। जिसके बाद पुलिस ने भागकर जान बचाई और बाद में कुत्तों को मांस खिलाकर शांत किया और इसके बाद मोमबत्ती के ठिकाने पर दबिश दी।

आरोपी मोमबत्ती उर्फ उमा पर पहले भी कई मामले दर्ज

मंडी पुलिस अधीक्षक साक्षी वर्मा ने बताया कि नशा तस्कर उमा उर्फ मोमबत्ती पर पहले भी पांच मामले दर्ज हैं। साल 2006 में 28 ग्राम, साल 2011 में पांच ग्राम, साल 2019 में दो ग्राम, साल 2021 में 144 ग्राम और साल 2023 में 13 ग्राम चिट्टा के साथ उसे गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों की चल और अचल संपत्तियों को भी अटैच किया जाएगा।

यह परिवार पिछले लंबे वक्त से एक चेन बनाकर इस धंधे को अंजाम दे रहा था. नशा तस्करी में परिवार के ज्यादातर सदस्य शामिल हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने कोर्ट से आरोपियों का तीन दिन का डिमांड भी हासिल कर लिया है। मोमबत्ती के अलावा उसके बेटे और भांजे को भी गिरफ्तार किया गया है। इनसे 34 ग्राम चिट्टा और डेढ़ लाख रुपए की नकदी बरामद हुई है।

तीन अलग-अलग मामले किए गए हैं दर्ज

इसी तरह एक दूसरे मामले में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए पुलिस ने 20 ग्राम चिट्टा बरामद किया है. इस मामले में भी एक ही परिवार के चार लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

यह सभी आरोपी मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं। तीसरे मामले में पुलिस थाना औट की टीम ने हरियाणा के दो युवकों से 467 ग्राम चरस बरामद की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। मंडी पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से इन्हें पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News