कोर्फबाल खिलाडिय़ों के लिए हर जिले में लगेंगे प्रशिक्षण कैंप

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2020 - 07:58 PM (IST)

भोरंज (रवि): कोरोना महामारी के कारण 8 माह से हिमाचल प्रदेश में बंद पड़े कोर्फबाल खेल की प्रतियोगिताएं दीवाली पर्व के बाद शुरू होंगी। इसके लिए सर्वप्रथम जिलास्तर पर खिलाडिय़ों की सुविधा के लिए राज्य स्तरीय कमेटी की देखरेख में प्रशिक्षण कैंप लगाए जाएंगे ताकि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए अच्छे खिलाड़ी तैयार किए जा सकें। अखिल भारतीय कोर्फबाल संघ के उपाध्यक्ष एवं हिमाचल प्रदेश के महासचिव बी.आर. सुमन ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के कारण कोर्फबाल खेल संघ ने अपनी खेलकूद प्रतियोगिता तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दी थी। इससे खिलाडिय़ों को 8 माह तक खेल के मैदान से दूर रहना पड़ा है। उन्होंने कहा कि राज्य के प्रतिनिधियों व खिलाडिय़ों की मांग पर राज्य कोर्फबाल संघ ने निर्णय लिया है कि खिलाडिय़ों की सुविधा के लिए प्रदेश के हर जिला में तीन दिन प्रशिक्षण कैंप का आयोजन किया जाए।

 इसका आयोजन जिला की इकाई करेगी तथा देखरेख राज्य स्तर पर गठित कमेटी के अधीन होगी। उन्होंने प्रदेश के सभी जिलाध्यक्षों व महासचिवों से आग्रह किया कि पंचायत, तहसील व जिला स्तर पर अच्छे खिलाडिय़ों को तैयार करें तथा कोर्फबाल खेल के लिए जागरूक करें। सुमन ने कहा कि जिला स्तरीय प्रशिक्षण कैंप के बाद राज्य स्तरीय बैठक का आयोजन किया जाएगा। इसमें कुल्लू, मंडी, हमीरपुर व बिलासपुर में से किसी एक जिले को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयन किया जाएगा जोकि कि खिलाडिय़ों की सुविधा के लिए सबसे अधिक उपयुक्त होगा। इस दौरान हिमाचल प्रदेश कोर्फबाल संघ के प्रदेश प्रैस सचिव पवन रांगड़ा व जिला हमीरपुर महासचिव प्रवीण शर्मा भी उपस्थित थे।

5 सदस्यीय कमेटी देगी खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण
जिला स्तर पर होने वाले प्रशिक्षण कैंपों में खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण देने के लिए 5 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है, जिसमें राष्ट्रीय रैफरी विनोद कुमार, एडवोकेट विदेश पालसरा, डी.ई.पी. राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खरवाड़ हमीरपुर, प्रवीण शर्मा व बालकृष्ण शर्मा बिलासपुर को शामिल किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News