ई टैक्सी के खिलाफ सड़कों पर उतरी ऑटो यूनियन, कहा छिन रही है हमारी रोजी रोटी

punjabkesari.in Monday, Feb 07, 2022 - 03:59 PM (IST)

मंडी : एचआरटीसी द्वारा जब से मंडी शहर में ई टैक्सी सेवा प्रारंभ की गई है तभी से इसका विरोध किया जा रहा है। सोमवार को ई टैक्सी का विरोध करते हुए ऑटो यूनियन सड़कों पर उतर गई और उन्होंने मंडी बस स्टैंड पर ई टैक्सी के विरोध में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान यूनियन के लोगोंने राइड विद प्राइड ई-रिक्शा को चलने नहीं दिया। ऑटो यूनियन द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान ऑटो यूनियन व एचआरटीसी प्रबंधन में तनातनी का माहौल पैदा हो गया। तनाव को देखते हुस पुलिस को को हस्तक्षेप करना पड़ा और पुलिस ने ऑटो यूनियन को शांत कराया।

ऑटो यूनियन का कहना है कि शहर में चलाई जा रही राइड विद प्राइड ई-टैक्सी सेवा की वजह से ऑटो चालकों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है, जिससे उन्हें रोजी-रोटी कमाना भी मुश्किल हो गया है। ऑटो यूनियन मंडी के प्रधान ओमप्रकाश ने बताया कि सरकार द्वारा चलाई गई एचआरटीसी की राइड विद प्राइड ई टैक्सी से उन्हें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन यह गाड़ियां अपनी मनमर्जी और ओवरलोडिंग के साथ चल रही है, जिससे ऑटो रिक्शा वालों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक इनका कोई स्थाई समाधान सरकार और प्रशासन द्वारा नहीं किया जाता है, तब तक ऑटो यूनियन इन गाड़ियों का शहर में चलने का विरोध करती रहेगी। 

वहीं, एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक गोपाल शर्मा ने बताया कि मंडी शहर में 6 राइड विद प्राइड ई टैक्सी चलाई जा रही हुई है। उन्होंने कहा कि मंडी शहर में लोगों को सस्ती दरों पर एचआरटीसी द्वारा सेवा मुहैया करवाई जा रही है, जबकि ऑटो वाले बस स्टैंड से हॉस्पिटल के लिए ऑटो वाले 40 से 50 किराया वसूल करते हैं। एचआरटीसी द्वारा चलाई जा रही राइड विद प्राइड ई टैक्सी 10 रुपए पर यात्री बस स्टैंड से हॉस्पिटल ले जाती है। क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि एचआरटीसी द्वारा नियमों के तहत ही राइड विद प्राइड ई-टैक्सी सेवा का संचालन किया जा रहा है और यदि ऑटो यूनियन को इसके बारे में कोई आपत्ति है तो जिला प्रशासन को इसकी शिकायत कर सकती है, जिस पर एचआरटीसी भी अपना पक्ष रखने के लिए तैयार है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News