1 माह में दूसरी बार डिस्पैंसरी में चोरी का प्रयास

punjabkesari.in Saturday, Sep 18, 2021 - 10:59 AM (IST)

नूरपुर (राकेश) : प्रमुख कारोबारी एवं जंक्शन स्थल जसूर में गत एक माह से चोरों की सक्रियता कारण दुकानदार वर्ग ही नहीं बल्कि रात को सड़क पर बसें खड़ी करने वाले बस मालिक भी सकते में हैं। गत रात चोरों ने विभिन्न दुकानों व बसों की बैटरियों को निशाना बनाया। साथ ही सरकारी डिस्पैंसरी के कमरों व लैब में रखी अल्मारियां भी तोड़ी हैं। चोरों द्वारा करियाना, कैमिस्ट व मैकेनिकों की दुकानों से सामान तथा एक सैलून से नकदी व सड़क पर खड़ी बसों की बैटरियां चुरा ली गई हैं। गौरतलब है कि जहां एक माह पहले भी चोरों ने सिविल डिस्पैंसरी के कमरों में रखी अलमारियों के ताले खोलकर चोरी का प्रयास किया था। हालांकि उस बार कुछ भी उनके हाथ नहीं लगा तथा। चोरों ने इस बार भी इसी डिस्पैंसरी को निशाना बनाया है तथा इस बार भी वह यहां से खाली हाथ ही वापिस गए हैं।

बसों की बैटरियां चुराने में उन्हें खूब सफलता मिली है। बस मालिकों की मानें तो यहां से एक माह के दौरान बसों की 6 बैटरियां व एक स्टैपनी चोरों द्वारा उड़ा ली गई है। इस कस्बा से एक बाइक के चोरी होने की भी सूचना मिली है। बता दें कि यहां के मुख्य चैक में लगा सी.सी.टी.वी. इस बड़े चैक को समूचे तौर पर कवर करने में सक्षम नहीं है तथा अधिकांश कारोबारी परिसरों के कैमरों की दिशा सड़क की तरफ न होने कारण परिसर के बाहर किसी संदिग्ध घटना का पता नहीं चल पाता है। वहीं समस्त बाजार में चैकीदार की व्यवस्था भी नहीं है। पंचायत प्रधान ज्योति देवी तथा व्यापार मंडल एवं मार्किट वैल्फेयर कमेटी जूर द्वारा इस कारोबारी कस्बा के सभी संवेदनशील स्थानों पर सी.सी.टी.सी. लगाने की मांग की गई है।

नूरपुर एसएचओ कल्याण सिंह ने कहा कि पुलिस की जसूर क्षेत्र में गश्त निरंतर होती है। चोरों द्वारा एन.एच. से थोड़ी दूरी पर अंदर की तरफ की दुकानों व डिस्पैंसरी को निशाना बनाया गया है। इन घटनाओं के पीछे नशेड़ी किस्म के तत्त्वों की भूमिका प्रतीत हो रही है। यहां के कारोबारियों से आग्रह है कि वे अपने यहां लगे कैमरों की दिशा सड़क की तरफ भी रखें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News