अटल जी के गम में प्रीणी में आज भी नहीं जलेगा चूल्हा, अंतिम संस्कार के बाद ही खाना खाएंगे लोग(Video)

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 12:39 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के दिल्ली के एम्स में हुए निधन की खबर सुनते ही पूरे मनाली में शोक की लहर दौड़ गई। पूरा गांव शोक में डूब गया। वाजपयी के दूसरे घर मनाली के प्रीणी गांव से 50 से अधिक लोग अंत्येष्टि में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंचे।
PunjabKesari

ग्रामीणों ने भावुक होते हुए बताया कि अटल जी ने स्कूल में याद के तौर पर एक पौधा लगाया था। जून 2006 को अटल वाजपेयी अंतिम बार प्रीणी आए थे।
PunjabKesari

इस दौरान उन्होंने 5 जून 2006 को प्रीणी स्कूल परिसर में देवदार का एक पौधा लगाया। इस दौरान उन्होंने पूछा था कि पौधा तो लगा दिया लेकिन इसकी देखभाल कौन करेगा। तब ग्रामीणों ने कहा कि हम इस पौधे की देखभाल करेंगे। 
PunjabKesari

यह पौधा आज भी प्रीणी स्कूल के मैदान में है और अब ग्रामीण ही उनकी इस निशानी की ताउम्र देखभाल करेंगे। वहीं गांव में सुबह से ही लोग मन्दिरों में उनके स्वास्थ्य की कामना को लेकर भूखे प्यासे बैठे थे और शाम को भी उनके घरों में चूल्हा नहीं जल पाया।
PunjabKesari

ग्रामीणों ने बताया कि अब वो भी संस्कार की सभी रस्मों के पूरा होने तक गांव में 1 समय ही भोजन ग्रहण करेंगे और अटल जी के द्वारा दिखाए गए रास्तों का ही पालन करेंगे।  
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News