बिलासपुर की जेजवी ने पंचायत कार्यालय में प्रधान पद से DC को सौंपा Resignation

punjabkesari.in Tuesday, Jan 29, 2019 - 11:20 AM (IST)

बिलासपुर(मुकेश): बिलासपुर की ग्राम पंचायत जेजवी की प्रधान रीना देवी ने सोमवार को डीसी विवेक कुमार भाटिया को अपने पद से सशर्त इस्तीफा सौंपा है। यह इस्तीफा उन्होंने उनके कार्यकाल से पहले के मामलों में दोषी ठहराए जाने को लेकर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने एक ज्ञापन भी विवेक भाटिया को दिया, जिसमें उन्होंने सीएम, पंचायती राज मंत्री, जिला पंचायत अधिकारी, महिला आयोग तथा अनूसूचित जाति एवं जनजाति आयोग से उनके कार्यकाल से पहले हुए अदायगी के मामलों की सीबीआई जांच की मांग की है।

मीडिया से बातचीत में उन्होंने ने बताया कि 23 जनवरी, 2016 को उन्होंने ग्राम पंचायत कार्यालय में प्रधान पद का कार्यभार संभाला। पंचायत सचिव ने उन्हें पिछली पंचायत द्वारा किए गए कार्यों की देनदारियों के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी। लेकिन, कैश बुक दिखाकर और चेक पर कैश बुक पर दिखाई गई राशि के अनुसार बिना नाम लिखे मेरे से हस्ताक्षर करवाए। इस गलत अदायगी की जानकारी का पता उन्हें तब चला जब मेरे विरुद्ध विभागीय जांच शुरू कर दी गई। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विभागीय जांच में उन्हें पता चला कि उनके कार्यभार ग्रहण करने से पहले की गई गलतियां भी मेरे ऊपर थोप दी गई हैं।

उन्होंने उपायुक्त को मार्गदर्शन के लिए पांच फरवरी 2018 को पत्र लिखा। लेकिन फिर भी उन्हें सही हल नहीं बताया गया, बल्कि बार-बार इस विषय के ऊपर मुझे मानसिक रूप से प्रताडि़त किया गया। उन्होंने कहा कि पूर्व पंचायत प्रधान जो इस समय वर्तमान उप प्रधान के पद पर आसीन हैं ने अपने कार्यकाल में सचिव के साथ मिलकर अदायगी की हैं, जिनका जिम्मेदार भी मुझे ही ठहराया जा रहा है, जिस कारण उन्हें अपने पद से सशर्त त्याग पत्र देने पर विवश होना पड़ा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News