चोरी का मास्टरमाइंड चढ़ा पुलिस के हत्थे, 7 लाख की हुई रिकवरी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 26, 2018 - 11:16 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): चोरी के मामलों को लेकर पुलिस ने मास्टरमाइंड को धरा है। पुलिस ने उसके पास से लगभग 7 लाख रुपए की चोरी के सामान की रिकवरी भी की है। पुलिस को उक्त मास्टरमाइंड की लंबे समय से तलाश थी। कांगड़ा जिला में अनेक चोरी के मामलों में इस आरोपी की कथित संलिप्तता पाई गई है। पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि चोरी के मामलों को लेकर प्रदेश के विभिन्न न्यायालय द्वारा आरोपी को 14 बार उद्घोषित अपराधी भी घोषित किया गया है।

पुलिस ने किया था एस.आई.टी. का गठन

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस थाना पालमपुर, भवारना, पंचरुखी तथा देहरा में इस वर्ष चोरी की घटनाएं घटी थीं, जिसके पश्चात पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था परंतु मास्टरमाइंड पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रहा था, ऐसे में पुलिस ने इन मामलों को लेकर मास्टरमाइंड को धरने के लिए एस.आई.टी. का गठन किया, जिसके पश्चात एस.आई.टी. ने कड़ी दर कड़ी जोड़ते हुए अंतत: मास्टरमाइंड को उसके घर से गिरफ्तार भी कर लिया।

लम्बे समय से चला रहा था गैंग

पुलिस के अनुसार उक्त आरोपी लम्बे समय से चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के लिए एक गैंग चला रहा था तथा यह गैंग अंतर जिला तथा अंतर राज्य स्तर पर चोरी की घटनाओं को अंजाम देती रही है। जिला पुलिस प्रमुख संतोष पटियाल ने बताया कि पुलिस ने इस प्रकरण में चम्बा जिले के चुराह तहसील के डंड खंदयारू गांव के नूर मोहम्मद को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में उससे लगभग 7 लाख रुपए की रिकवरी की गई है।

आरोपी से ये सामान हुआ बरामद

उन्होंने बताया कि आरोपी से 17 एल.ई.डी., 2 स्टिल कैमरा, 2 बूफर, 2 वुडन कटर, 1 वैल्डिंग सैट, 2 मोबाइल फोन, 35 लेडीज सूट, 1 इंडक्शन, 1 हीटर तथा 1 गीजर बरामद किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News