25 जुलाई को प्रस्तावित सेना भर्ती की लिखित परीक्षा स्थगित, जानिए क्या है वजह

punjabkesari.in Friday, Jul 23, 2021 - 05:12 PM (IST)

पालमपुर/शिमला (भृगु/ब्यूरो): सेना में भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। 25 जुलाई को आर्मी पब्लिक स्कूल तथा केंद्रीय विद्यालय योल कैंट में इस लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाना था। भारी वर्षा तथा कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत इस परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। अब लिखित परीक्षा को लेकर नई तिथियां जारी की जाएंगी। पहले 30 मई को यह परीक्षा आयोजित की जानी थी परंतु उस समय भी कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर के दृष्टिगत इस लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। लिखित परीक्षा में 1700 अभ्यर्थियों ने भाग लेना था। मौसम विभाग ने प्रदेश में मौसम के खराब रहने को लेकर पूर्वानुमान जारी किया हुआ है।

14 से 28 फरवरी तक कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के मैदान में कांगड़ा तथा चम्बा जनपद से संबंधित युवाओं के लिए सेना भर्ती रैली का आयोजन किया गया था। इस भर्ती रैली में चयनित अभ्यर्थियों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जानी अभी शेष है। सेना भर्ती निदेशालय द्वारा लिखित परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र तथा नए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए थे परंतु अब इस परीक्षा को भारी वर्षा तथा कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।

यद्यपि सेना भर्ती निदेशालय द्वारा लिखित परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए लिखित परीक्षा से अधिक से अधिक 3 दिन पहले की कोविड-19 टैस्ट की रिपोर्ट या कम से कम एक डोज कोरोना वैक्सीन लगे होने का प्रमाण पत्र आवश्यक रूप से लाने के निर्देश जारी किए थे। सेना भर्ती निदेशालय पालमपुर के भर्ती निदेशक संदीप सिरोही ने बताया कि भारी वर्षा और कोरोना संक्रमण के कारण 25 जुलाई को आर्मी पब्लिक स्कूल और केंद्रीय विद्यालय योल कैंट में प्रस्तावित लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अगली तिथि निर्धारित होने पर अभ्यर्थियों को अलग से सूचना दे दी जाएगी।

उधर, शिमला में सैनिक भर्ती निदेशक कर्नल शलव सनवाल ने कहा कि 28 मार्च से 3 अपैल तक इंदिरा गांधी खेल मैदान ऊना में हुई भर्ती सेना की सैनिक जनरल ड्यूटी और सैनिक लिपिक, स्टोर कीपर तकनीकी भर्ती में शारीरिक मापदंड व मैडीकल में सफल हुए उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा 25 जुलाई को राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोर्टमोर शिमला में निर्धारित की गई थी, जिसे कोविड-19 की पाबंदियों के कारण स्थगित किया गया है। उन्होंने कहा कि लिखित परीक्षा की अगली तिथि शीघ्र ही उम्मीदवारों को प्रदान की जाएगी।

इसी तरह कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में मार्च, 2021 में मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिलों के नवयुवकों के लिए आयोजित की गई खुली भर्ती में सफल उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा 25 जुलाई को वल्लभ राजकीय कॉलेज मंडी में होनी थी, जिसे फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। सेना मुख्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार संभावित तीसरी लहर व अत्यधिक वर्षा के कारण यह परीक्षा स्थगित की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News