सेना ने इंदौरा व पठानकोट में सम्मानित किए कोरोना कर्मवीर

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 07:22 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): सेना के जवानों को सिविलियन द्वारा कई बार सम्मानित होते हुए सभी ने देखा है लेकिन क्षेत्र में यह पहली बार देखने में आया है कि सेना ने सिविलियन को सम्मानित किया हो। रविवार को भारतीय सेना के 21 उपक्षेत्र व 9 क्षेत्र आयुद्ध भंडार के तत्वावधान में कोविड-19 से असुविधाओं और खतरे के बीच अपनी सेवाएं दे रहे थाना इंदौरा, पुलिस थाना डमटाल, पठानकोट पुलिस के ड्यूटी पर तैनात जवानों, पुलिस थाना नंगलभूर, सिविल अस्पताल पठानकोट के चिकित्सकों, नर्सिज, सफाई कर्मचारी व सिविल अस्पताल इंदौरा के अंतर्गत ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य व सफाई कर्मचारियों व कोरोना के खतरे के बीच सूचनाएं व जानकारियां लोगों तक पहुंचाने वाले मीडिया कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। यह सम्मान बाकायदा सेना के बैंड सहित सैन्य परंपरा के अनुसार दिया गया।
PunjabKesari, Corona Warrior Honor Image

इस संदर्भ में 21 सब एरिया के कमांडर ब्रिगेडियर एसएस शारदा विशिष्ट सेना मैडल ने बताया कि सिविल अस्पताल पठानकोट के 100 चिकित्सक, स्टाफ नर्स व सफाई कर्मचारी, पठानकोट पुलिस के 30 जवान, ढांगू पुल पर सेवारत 20 जवानों व नंगल थाना के 30 पुलिस जवानों को प्रशस्ति पत्र सहित कुल 400 लोगों को सम्मानित किया गया।
PunjabKesari, Corona Warrior Honor Image

इंदौरा स्थित मिलिट्री स्टेशन कंदरोड़ी के कमांडर कर्नल अमित राजदान ने बताया कि पुलिस थाना डमटाल के 25 जवान व पुलिस थाना इंदौरा के 25 जवानों तथा सिविल अस्पताल इंदौरा के 25 चिकित्सकों, स्टाफ नर्सिज, सफाई कर्मचारी व आयुष कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देने सहित 10 पत्रकारों व अग्निशमन कर्मचारियों को भी सेना की तरफ से कोविड-19 के विरुद्ध सामाजिक जंग में अपनी भूमिका निभाने हेतु प्रशस्ति पत्र दिए गए।
PunjabKesari, Corona Warrior Honor Image

उन्होंने कहा कि सेना सीमा पर लड़ती है और देश में भी आपात स्थिति में नागरिक सेना पर आस लगाए हुए होते हैं, लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने हेतु जिस तरह की लड़ाई उक्त योद्धाओं ने लड़ी है, इससे सेना की आवश्यकता नहीं पड़ी और सेना इन्हें कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित कर रही है। इस अवसर पर कर्नल अमित राजदान, लैफ्टिनैंट कर्नल संजीवन कलियोट, मेजर अरिजित बोस व सेना का बैंड विशेष रूप से उपस्थित रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News