अनुराग ठाकुर ने किया पलटवार, बोले-कांग्रेस को हिमाचल में नजर नहीं आ रहा डबल इंजन का विकास

2/14/2020 4:37:02 PM

हमीरपुर (अरविंदर): हिमाचल में प्रदेश सरकार पर कांग्रेस द्वारा कसे जा रहे तंज पर हमीरपुर पहुंचे केन्द्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर ने करारा जबाव दिया है। अपने निवास स्थान समीरपुर में उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस को डबल इंजन का विकास नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र ने हिमाचल को अन्य राज्यों के मुकाबले 14वें व 15वें वित्त आयोग में अपार सहायता दी है। वहीं उन्होंने आप पार्टी के बढ़ते जनाधार पर कहा कि एक राज्य की जीत से भाजपा के जनाधार को कोई फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा कि देश में राष्ट्रीय और राज्य चुनावों में जनता अलग-अलग मतदान करती है।

देश में बढ़ रही महंगाई पर हो रही बयानबाजी पर उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में महंगाई 4 प्रतिशत से कम रही है, इसका कारण बीजेपी सरकार ने रोक लगाई है। उन्होंने कहा कि अगर किसी एक महीने में दाम बढ़ गए हैं तो सीजन के हिसाब से हुआ होगा लेकिन कांग्रेस ने हमेशा महंगाई को बढ़ाया है, जिससे जनता त्रस्त रही है। हिमाचल में रेल बजट के काम को लटकाने पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने रेल बजट के बारे में ज्ञान नहीं है क्योंकि पिंक बुक देरी से आती है। उन्होंने कहा कि 98 करोड़ रुपए 2019-20 के लिए खर्च किए गए हैं और 50 करोड़ रुपए अगले वर्ष के लिए मंजूर करवाए हैं।

प्रदेश के एनएच के मामले पर उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने डीपीआर तक तैयार नहीं की थी लेकिन अब परिवहन मंत्री ने प्रोजैक्ट को बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में फोरलेन के लिए दिक्कतें पेश आ रही हैं इसलिए फोरेलन की चौड़ाई के हिसाब से ही सड़क को बनाया जाएगा ताकि वाहन आवाजाही कर सकें। उन्होंने कहा कि नूरपूर से लेकर शिमला तक सड़़क बनेगी जोकि पर्याप्त होगी और इसी तरह बाकी सड़क मार्गों के लिए काम किया जाएगा। इस दौरान अनुराग ठाकुर ने लोगों की समस्याओं को सुना और इनके निदान का आश्वासन दिया। इस अवसर पर विधायक भोरंज कमलेश कुमारी, वरिष्ठ नेता नरेन्द्र अत्री व जिला मीडिया प्रभारी अंकुश दत्त भी मौजूद रहे।


Vijay

Related News