NIT हमीरपुर के मुद्दे को लेकर मानव संसाधन विकास मंत्री से मिले अनुराग, जानिए क्या उठाई मांग

7/2/2020 8:23:22 PM

हमीरपुर (राजीव): केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने मानव संसाधन विकास मंत्री से मुलाकात कर चर्चा का केंद्र बने हमीरपुर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान का मुद्दा उठाया है। इस मुलाकात में अनुराग ठाकुर ने एनआईटी हमीरपुर पर लग रहे तथाकथित भ्रष्टाचार के आरोपों और निरंतर गिरती रैंकिंग की वजह की गंभीरता से जांच और उचित कार्रवाई की मांग की है।

अनुराग ठाकुर ने मानव संसाधन विकास मंत्री को बताया कि कुछ समय पहले एनआईटी हमीरपुर के कर्मचारियों की तरफ  से उनके पास विभिन्न पत्राचार के माध्यमों से एनआईटी डायरैक्टर पर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों व संस्थान की गिरती रैंकिंग की जानकारी पहुंची थी। उन्होंने 3 माह पूर्व मार्च में भी मानव संसाधन विकास मंत्री से मिलकर इस मुद्दे पर बात की थी लेकिन लॉकडाऊन होने की वजह से इस विषय पर कार्रवाई नहीं हो पाई थी। अनुराग ठाकुर ने शीघ्र इस मुद्दे की जांच पर बल देते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री को हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है।

गौरतलब है कि कुछ समय से एनआईटी हमीरपुर की कार्यप्रणाली लगातार सवालों के घेरे में रह रही है। कई तरह के आरोप भी प्रबंधन पर लग रहे हैं। संस्थान के ही कर्मचारियों ने अनुराग ठाकुर को बताया था कि संस्थान में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने एनआईटी हमीरपुर में भ्रष्टाचार के आरोपों और गिरती रैंकिंग की तुरंत जांच करने व उचित कदम उठाने के लिए अनुराग ठाकुर को आश्वस्त किया है।


Vijay

Related News