चम्बा में 15 से 18 वर्ष के किशोरों के लिए कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान शुरू

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 04:56 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो): जिला में सोमवार को 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों के लिए कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। इसकी शुरुआत राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चम्बा से डी.सी. दुनी चंद राणा ने की। डी.सी. ने बताया कि टीका संभावित तीसरी लहर में बच्चों के लिए सुरक्षा कवच का काम करेगा। जिला में कुल 48 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए गए हैं। जिसमें मुख्यता स्कूल, बहुतकनीकी संस्थान व आई.टी.आई. को चिन्हित किया गया जहां बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस अभियान को बड़ी सावधानी और ध्यानपूर्वक चलाया जा रहा है, जिसे जल्द पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने किशोरों व उनके माता-पिता से आग्रह किया है कि इस अभियान में बढ़-चढ़कर भाग ले और इस अभियान को पूर्ण करने में अपना बहुमूल्य योगदान दें।

इसके साथ जो छात्र किसी कारण स्कूल नहीं आ सकता है तो वे आसपास के नजदीकी टीकाकरण केंद्र में जाकर अपना टीकाकरण अवश्य करवा लें, ताकि कोरोना महामारी से बचा जा सके और विद्याॢथयों को शिक्षा ग्रहण करने में कोई बाधा उत्पन्न न हो। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए समय सारणी एक सप्ताह के लिए तय की गई है। इसमें मौसम के कारण अगर किसी भी प्रकार की कोई टीकाकरण के इस अभियान में रुकावट आती है तो समय सारणी दोबारा से जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि टीकाकरण का यह अभियान स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के सहयोग से चलाया जा रहा है। टीकाकरण केंद्रों में डॉक्टर और एम्बुलैंस के साथ-साथ अन्य सुविधाओं की भी व्यवस्था की गई है, ताकि आने वाली समस्याओं से निपटा जा सके।

जिला में 60 प्रतिशत स्कूल शीतकालीन के हैं जो इस समय बंद है और दूसरे स्कूलों में भी छुट्टियां चल रही है। इसके कारण विद्याॢथयों को टीकाकरण के लिए शिक्षा विभाग के माध्यम से स्कूल बुलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के दौरान छात्रों को जिला रेड क्रॉस सोसाइटी की और से फल और जूस भी वितरित किए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कपिल शर्मा, जिला स्वास्थ्य अधिकारी जालम भारद्वाज, चम्बा कालेज के प्रधानाचार्य शिवदयाल शर्मा, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चम्बा के प्रधानाचार्य जितेंद्र सिंह, रेड क्रॉस सोसाइटी की सचिव नीना सहगल, शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kaku Chauhan

Related News

Recommended News