पर्यटकों पर एक और आफत का साया, 17 किलोमीटर का 3 से 5 हजार किराया

punjabkesari.in Friday, Jan 25, 2019 - 09:24 PM (IST)

मनाली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी और परिवहन वन, एवं खेल मंत्री के जिला गृह क्षेत्र मनाली के पतलीकूहल से मनाली के कुछ फोर बाई फोर जिप्सी और टाटा सूमो इत्यादि निजी वाहन चालक और कुछ निजी वाहन मालिक मनाली को बदनाम करने में जुटे हुए हैं। वहीं दिल्ली से मनाली वोल्वो व मनाली प्राइवेट वोल्वो बस ट्रांसपोर्टर भी सैलानियों को बर्फ  का बहाना बनाकर पतलीकूहल में ही ड्रोप कर रहे हैं। बस में मनाली घूमने आने वाले सैलानियों का कहना है कि हमें दिल्ली में यह बताया जाता है कि वोल्वो बस मनाली तक जाएगी और हमसे मनाली तक का बस किराया दिल्ली में ही वसूल कर लिया जाता है जबकि हमें पतलीकूहल में ही उतार दिया जाता है। जैसे ही हम बस के चालक या परिचालक से अपना पतलीकूहल से मनाली का बचा हुआ बस किराया वापस मांगते हैं तो बस चालक और परिचालक लड़ाई-झगड़ा करने पर उतारू हो जाते हैं।

पतलीकूहल से मनाली के लिए 3 से 5 हजार किराया

वहीं पतलीकूहल से मनाली के लिए निजी वाहन चालक और वाहन मालिक कहते हैं कि मनाली केवल फोर बाई फोर जिप्सी या टाटा सूमो ही जाएगी, जिसके लिए मनाली जाने के लिए एक आदमी का किराया 3 और 2 का 5 हजार रुपए देना पड़ रहा है। साथ में यह भी बोल दिया जाता है कि हम पतलीकूहल से मनाली बस अड्डे में ही ड्रॉप करेंगे अगर आपको मनाली बस अड्डे से आगे जाना होगा तो उसके लिए 1 हजार से 1500 रुपए और देने पड़ेंगे। पर्यटकों को मजबूरन यह यह पैसा देना पड़ रहा है।

क्या कहते हैं पर्यटक

कर्नाटक से प्रवीन स्वामी और पत्नी नैनी स्वामी व गुजरात से मनाली घूमने आए हनीमून कपल सुनील पटेल और पत्नी भावना पटेल का कहना है कि पतलीकूहल से मनाली के लिए जो निजी वाहन सैलानियों को ले जा रहे हैं वे सभी से ओवर चार्ज कर रहे हैं जिससे हमारा बजट खराब हो रहा है।  इस लूट पर पुलिस व प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं लखनऊ से मनाली घूमने मनोज अली और दोस्त आसिफ  खान, प्यूष खान, तनवर खान, नदीम खान, सिकंदर खान का कहना है कि हमसे पतलीकूहल से मनाली जाने का निजी वाहन चालक द्वारा 3-3 हजार वसूला गया।

एस.डी.एम. ने पुलिस टीम को दिए जांच के आदेश

एस.डी.एम. मनाली रमन घरसंगी ने बताया कि  इन शिकायतों के बारे में पुलिस टीम को जांच के आदेश कर दिए हैं। अगर कोई निजी वाहन चालक इस प्रकार से लूट करता पाया गया तो उसका चालान कर गाड़ी जब्त की जाएगी। वहीं डी.एस.पी. मनाली शेर सिंह ठाकुर ने बताया कि  मेरे ध्यान में इस तरह का मामला 2-3 दिन पहले आया है। हमारे पतलीकूहल पुलिस चौकी में तैनात कर्मचारियों ने 23 जनवरी को 3 निजी वाहन और 24 जनवरी को 1 निजी वाहन चालक के चालान किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News