अमित शाह के दौरे को लेकर BJP का मंथन जारी, टिकट Politics शुरू

Sunday, Aug 12, 2018 - 09:32 AM (IST)

शिमला (कुलदीप): भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के 16 अगस्त को शिमला के दौरे को देखते हुए पार्टी स्तर पर लगातार बैठकों का दौर जारी है। इस कड़ी के तहत प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष सुखराम चौधरी ने शनिवार को शिमला नगर निगम के नेताओं के साथ बैठक की। बैठक के लिए नगर निगम चुनाव लड़ने वाले सभी 34 प्रत्याशियों को न्यौता भेजा गया था, जिसमें मेयर कुसुम सदरेट, उप महापौर राकेश शर्मा और वार्ड अध्यक्षों के अलावा भाजपा पार्षदों ने भाग लिया। चौधरी ने सभी नेताओं को राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे को देखते हुए सौंपे गए दायित्व का पालन करने को कहा। 

उन्होंने बैठक में भाग लेने वाले नेताओं के साथ विचार-विमर्श भी किया। इसके अलावा लोकसभा चुनाव में टिकट के दावेदार नेता भी समर्थकों को रिझाने में जुट गए हैं ताकि अपनी दावेदारी को मजबूत तरीके से रखा जा सके। इसे देखते हुए बड़ी संख्या में पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटने के आसार हैं। उल्लेखनीय है कि अमित शाह के दौरे के दौरान सबसे महत्वपूर्ण चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक होनी है, जिसमें टिकट आबंटन को लेकर कोई निर्णय लिया जा सकता है। इससे पहले प्रदेश भाजपा प्रभारी मंगल पांडे के दौरे के दौरान टिकट के दावेदारों पर पहले भी मंथन हो चुका है। मौजूदा समय में कांगड़ा से सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के अब चुनाव मैदान में हटने की संभावना को देखते हुए वहां से रविंद्र रवि, राजीव भारद्वाज, रमेश धवाला और इंदु गोस्वामी के नामों पर चर्चा हो रही है। 

इसी तरह हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल का नाम भी चर्चा में है। मंडी से सांसद रामस्वरूप को टिकट न दिए जाने की स्थिति में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की पंसद के उम्मीदवार को टिकट दिया जा सकता है। यहां से रामस्वरूप शर्मा के अलावा महेश्वर सिंह, अजय राणा, प्रवीण शर्मा और बिग्रेडियर खुशाल ठाकुर के नाम चर्चा में हैं। शिमला से सांसद वीरेंद्र कश्यप को टिकट न मिलने पर एच.एन. कश्यप टिकट के प्रबल दावेदार हैं। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा. राजीव सहजल और विधायक सुरेश कश्यप विकल्प के तौर पर मैदान में उतारे जा सकते हैं।


 

Ekta