देहरा-हरिपुर सड़क के निर्माण में भ्रष्टाचार के आरोप, भाजपा नेता ने विजीलैंस को सौंपी शिकायत

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 10:32 PM (IST)

धर्मशाला (नितिन): देहरा से हरिपुर सड़क के कार्य में लापरवाही से काम करने और इसमें कुछ प्रभावशाली लोगों की मिलीभगत से भ्रष्टाचार की आशंका के आरोप युवा भाजपा नेता सुकृत सागर ने लगाए हैं। सड़क निर्माण में बरती गई लापरवाही की शिकायत युवा नेता सुकृत सागर ने एसपी विजीलैंस धर्मशाला से की है। उन्होंने लिखित शिकायत सौंपते हुए मामले की जांच की मांग की है। शिकायत पत्र में सुकृत सागर का आरोप है कि उक्त सड़क का 2 साल में मात्र 20 फीसदी कार्य ही पूरा हो पाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि नियमों के विपरीत इस कार्य को आगे सब्लैट कर दिया। यही नहीं, निर्माण कार्य में हो रही लेटलतीफी पर विभाग ठेकेदार को 73 लाख रुपए जुर्माना भी लगा चुका है।

10 करोड़ स्वीकृत लेकिन 2 साल में एक इंच भी टारिंग नहीं

उक्त सड़क के लिए लगभग साढ़े 3 साल पहले देहरा के पूर्व विधायक रविंद्र सिंह रवि ने केंद्रीय सड़क निधि से 10 करोड़ रुपए स्वीकृत करवाए थे लेकिन 2 साल बीत जाने के बाद भी अभी तक एक इंच भी टारिंग नहीं हुई है। इस सड़क पर कुल 55 के करीब छोटी-बड़ी पुलियां बननी थीं, जिसमें अभी तक सिर्फ 21 छोटी पुलियों का ही निर्माण हो पाया है। 17 किलोमीटर की इस सड़क में सिर्फ 6 किलोमीटर के आसपास ही सोलिंग हुई है। उन्होंने मांग की है कि इस मामले में उचित जांच की जाए।

कंपनी का दावा-जून तक पूरा होगा काम

केंद्रीय सड़क निधि के तहत देहरा-हरिपुर सड़क का निर्माण कार्य कर रही कंपनी ने जून तक सड़क का काम पूरा करने का दावा किया है। कंपनी के प्रतिनिधि सुनील कुमार का कहना है कि कुछ निजी समस्याओं के चलते सड़क के काम में विलंब हुआ है। सड़क पर 75 प्रतिशत सीमैंट निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। अगले 2 माह में सड़क पर तारकोल बिछा दी जाएगी। जून माह तक सड़क का निर्माण कार्य हर हाल में पूरा किया जाएगा।

पैनल्टी लगाने की पुन: की संस्तुति : एक्सियन

लोक निर्माण विभाग मंडल देहरा के एक्सियन अजय शर्मा ने माना कि देहरा-हरिपुर सड़क के निर्माण कार्य में विलंब हुआ है। उन्होंने कार्यभार संभालने के बाद निर्माणकत्र्ता कंपनी को दोबारा 74 लाख रुपए की पैनल्टी लगाने की संस्तुति की है।

क्या बोले विजीलैंस के एसपी

एसपी विजीलैंस धर्मशाला एस अरुल कुमार ने बताया कि देहरा-हरिपुर सड़क निर्माण को लेकर शिकायत पत्र सुकृत सागर ने दिया है। शिकायत पत्र में निर्माण में लापरवाही बरतने, कम पैसे में टैंडर अलॉट करने तथा क्वालिटी ऑफ वर्क पर सवाल उठाए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News