COVID-19 : 100 से अधिक मामले आने के बाद कृषि विश्वविद्यालय तत्काल प्रभाव से बंद

punjabkesari.in Tuesday, Jan 11, 2022 - 06:28 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): कृषि विश्वविद्यालय में बड़ी संख्या में कोविड-19 संक्रमण के मामले सामने आने के बाद कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर परिसर को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है। कृषि विश्वविद्यालय में पिछले कुछ दिनों में ही 100 से अधिक कोविड-19 संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जिसके पश्चात यह निर्णय लिया गया है। 13 जनवरी तक विश्वविद्यालय का पालमपुर परिसर पूरी तरह से बंद रहेगा। यद्यपि आपात तथा आवश्यक सेवाओं से संबंधित कार्यालय तथा इकाइयां जिनमें विद्युत आपूर्ति, पेयजल आपूर्ति, सुरक्षा, कृषि तथा बागवानी कार्यों से संबंधित, रिसर्च ट्रायल जैसी गतिविधियां 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ जारी रहेंगी, वहीं वैटर्नरी क्लीनिकल तथा मेडिकल लाइवस्टोक फार्म जैसी गतिविधियां शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ जारी रहेंगी।

स्टेशन नहीं छोड़ेंगे कर्मचारी, जरूरत पर आना होगा कार्यस्थल

विश्वविद्यालय के बंद रहने की अवधि में विश्वविद्यालय के सभी कर्मचारी स्टेशन नहीं छोड़ेंगे तथा अपने घर या आवासीय परिसरों में ही रहेंगे तथा आवश्यकता पड़ने पर उन्हें कार्यस्थल पर भी आना होगा। विश्वविद्यालय ने ऐसे सभी शिक्षक तथा गैर-शिक्षक कर्मचारियों तथा अन्य वर्कर जो कोविड-19 संक्रमित पाए गए विद्यार्थियों तथा कर्मचारियों के सीधे संपर्क में आए हैं उन्हें तुरंत कोविड-19 टैस्ट करवाने के निर्देश भी दिए हैं तथा संक्रमित पाए जाने पर कार्य स्थल पर उपस्थिति देने के समय कोविड-19 नैगेटिव रिपोर्ट लाने को कहा गया है।

मॉनिटरिंग सैल का गठन

उधर, विश्वविद्यालय में कोविड-19 मॉनिटरिंग सैल का गठन भी किया गया है। इस मॉनिटरिंग सैल के नोडल ऑफिसर का दायित्व पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान महाविद्यालय के अधिष्ठाता डाॅ. मनदीप शर्मा संभालेंगे। यह सैल विश्वविद्यालय परिसर में ही आइसोलेट किए गए कोरोना संक्रमित विद्यार्थियों तथा कर्मचारियों के आवश्यक प्रबंधों को मॉनीटर करेगा तथा ऐसे सभी विद्यार्थियों तथा कर्मचारियों का डाटा एकत्रित करेगा जो कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं, वहीं विभिन्न विभागों कार्यालयों तथा इकाइयों में सिंप्टोमैटिक कर्मचारियों का डाटा भी एकत्रित कर इस संबंध में नियमित रूप से कुलपति तथा कुलसचिव को दिन में 2 बार अवगत करवाएगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News