सुरेंद्र शौरी के विधायक बनने के बाद से खाली चल रही है जिला परिषद की सीट

punjabkesari.in Tuesday, Jul 17, 2018 - 12:30 PM (IST)

बंजार (लक्ष्मण): जिला परिषद खाड़ागाड़ वार्ड नं. 10 के उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिन्ह पर दुष्यन्त ठाकुर को चुनाव लड़ा रही है। वहीं भाजपा की तरफ  से बालक राम ठाकुर चुनावी दंगल में उतरे हैं और 3 आजाद उम्मीदवार टी.सी. महंत, तेजा ठाकुर व मोती लाल चौहान भी चुनावी मैदान में हैं। खाड़ागाड़ जिला परिषद वार्ड से पूर्व में सुरेन्द्र शौरी ने यह सीट जीती थी तथा विधायक के चुनावों में खड़ागाड़ वार्ड से मिली बढ़त ने ही सुरेन्द्र शौरी की नैया पार लगाई थी, जिसके फलस्वरूप सुरेन्द्र शौरी विधायक बने। 


इसके विधायक बनने के बाद से यह सीट खाली थी जहां अब उपचुनाव होने जा रहे हैं। उपचुनावों में अब तक मैदान में उतरे सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं, लेकिन 18 तारीख को नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख है, जिसके बाद ही सही स्थिति का पता चल पाएगा। फिलहाल सभी प्रत्याशी जिप चुनावों में अपने-अपने पक्ष में चुनावी प्रचार में व्यस्त हैं। 


एक सीट पर होंगे वार्ड पंच के चुनाव 
खंड बंजार में उपचुनाव एक सीट जिला परिषद व एक सीट वार्ड पंच की है जो ग्राम पंचायत तुंग के वार्ड नं. 5 शलिंगा में है। शलिंगा वार्ड में कुल 215 मतदाता है जबकि जिला परिषद खड़ागाड़ वार्ड में कुल 19,745 मतदाता अपने मतों से उम्मीदवारों का भाग्य आजमाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News