कोविड पॉजिटिव अभ्यर्थी के लिए प्रशासन बना फरिश्ता, परीक्षा देने टांडा से ऐसे पहुंचाया हमीरपुर

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 09:00 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): कोविड पॉजिटिव नागरिक के लिए कांगड़ा जिला प्रशासन किसी फरिश्ते से कम साबित नहीं हुआ है। कोविड से जूझ रहे नागरिक को 108 एम्बुलैंस के माध्यम से टांडा से हमीरपुर अधीनस्थ चयन बोर्ड के परीक्षा केंद्र पूरे कोविड प्रोटोकॉल के साथ पहुंचाने की व्यवस्था की गई। यह पहली मर्तबा हुआ कि किसी पॉजिटिव नागरिक के लिए ऐसी व्यवस्था की गई। टांडा मेडिकल कॉलेज में आऊटसोर्स पर कार्यरत मंडी जिला के एक तकनीकी सहायक की कोरोना रिपोर्ट 22 नवम्बर को पॉजिटिव आई थी, जिसके पश्चात उसे टांडा सदरपुर में कोविड प्रोटोकॉल के तहत होम आइसोलेशन पर रखा गया।

उक्त नागरिक की 29 नवम्बर को अधीनस्थ चयन आयोग की लैब टैक्नीनिशयन की हमीरपुर में परीक्षा निर्धारित की गई थी लेकिन उसके लिए परीक्षा केंद्र तक पहुंचना परेशानी का सबब बना हुआ था। हर जगह संपर्क करने पर निराशा ही हाथ लगी। इसके पश्चात यह मामला एसडीएम नगरोटा बगवां के माध्यम से डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति के ध्यान में लाया गया। जिला प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग को कोविड प्रोटोकॉल के साथ उक्त नागरिक को 108 एम्बुलैंस के माध्यम से हमीरपुर में परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने की व्यवस्था के दिशा-निर्देश दिए गए। इसके लिए हमीरपुर चयन आयोग द्वारा उक्त कोविड पॉजिटिव नागरिक के लिए अलग से परीक्षा केंद्र की व्यवस्था की गई। 

डीसी ने कहा कि कोविड-19 को लेकर सरकार के साथ-साथ जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है और कोविड पॉजिटिव नागरिकों का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। कोविड पॉजिटिव नागरिकों को प्रशासन की तरफ  से आइसोलेशन किट्स भी दी जा रही हैं, जिसमें दवाइयों सहित आक्सीमीटर और मार्गदॢशका पुस्तक भी दी जा रही है। डीसी ने जिला के समस्त नागरिकों से कोविड-19 से बचाव के लिए एहतियात बरतने की अपील करते हुए कहा कि सभी लोग सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करें और मास्क आवश्यक लगाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News