Murder Case : गलत नीयत से घर में घुसे 23 वर्षीय आरोपी ने पेपर कटर से रेता था नाबालिग लड़की का गला

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 07:29 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): जिला ऊना के उपमंडल मुख्यालय अम्ब के प्रताप नगर में हुए ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को पुलिस ने 2 दिनों के भीतर ही सुलझा दिया है। इस मामले में अम्ब के ही वार्ड नंबर-3 के 23 वर्षीय आसिफ मोहम्मद उर्फ हनी पुत्र ताज मोहम्मद को धारा 302 तथा पोक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पेपर कटर से 15 वर्षीय लड़की की गला रेतकर बेरहमी से हत्या की थी। हत्या का यह सनसनीखेज मामला 5 अप्रैल को सायं साढ़े 4 बजे तब सामने आया था जब पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना आई कि घर के भीतर अकेली नाबालिगा की हत्या कर दी गई है। पुलिस ने इस संदर्भ में आरएफएसएल, डॉग स्क्वायड सहित तमाम आधुनिक तकनीकों का प्रयोग करते हुए मर्डर की इस गुत्थी को सुलझाने का प्रयास आरंभ किया। 

7 अप्रैल सायं गिरफ्तार किया था आरोपी

एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि डीएसपी अम्ब, एसएचओ सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने इस केस को सुलझाने के लिए सभी तकनीकों का सहारा लिया और आरोपी को 7 अप्रैल सायं गिरफ्तार किया। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी आसिफ मोहम्मद ने माना कि वह गलत नीयत के साथ घर में घुसा था और नाबालिगा के साथ दुर्व्यवहार किया तो उसने उसे धक्का मारा। इसी से क्षुब्ध होकर उसने टेबल पर रखे हुए पेपर कटर से उसका गला रेत दिया। इस संदर्भ में डीएनए, बाल, कपड़ों पर ब्लड सहित अन्य सभी इलैक्ट्रॉनिकस एवीडैंस को एकत्रित कर पूरे घटनाक्रम को सिलसिलेवार एकत्रित किया है। 

घर में कर चुका था पलम्बर का काम, हॉकर का करता था कार्य 

एसपी के मुताबिक आरोपी पिछले एक वर्ष से नाबालिगा और उसके परिजनों का परिचित था। वह हॉकर होने के साथ-साथ पलम्बर का काम भी करता था और इसी घर के फर्स्ट फ्लोर पर पलम्बर का काम कर चुका था। आरोपी आसिफ नाबालिगा को अक्सर बाजार और अन्य स्थानों पर घूरता था। घटना के दिन जब उसे पता चला कि नाबालिगा अकेली है तो वह बिल देने के इरादे से उसके घर गया। चूंकि नाबालिगा उसे जानती थी इसलिए वह घर के अंदर चला गया। जब उसकी नीयत खराब हुई और नाबालिगा ने इसका विरोध किया तो उसने इसकी हत्या कर दी और फरार हो गया।

पुलिस ने कॉल्स डिटेल रिकार्ड के साथ सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की

एसपी अर्जित सेन ने कहा कि ब्लाइंड मर्डर के इस मामले में पुलिस ने कॉल्स डिटेल रिकाॅर्ड के साथ-साथ सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की। हालांकि पूरे क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरा काम नहीं कर रहे थे, ऐसे में स्थानीय लोगों से भी पूछताछ हुई। चूंकि घर में दोनों तरफ से एंट्री में तोड़फोड़ नहीं हुई थी और न ही कोई चोरी का मामला पाया गया, ऐसे में पुलिस ने अलग-अलग थ्यूरी के साथ काम किया। तमाम प्रकार के लगातार प्रयासों के बाद इस आरोपी को गिरफ्तार किया है। अब आरोपी का पुलिस रिमांड लिया जाएगा। पुलिस ने वह तेजधार हथियार भी बरामद किया है जो हत्या में प्रयोग हुआ था। अब पूरा क्राइम सीन क्रिएट किया जाएगा और शीघ्र चालान तथ्यों के साथ अदालत में पेश किया जाएगा।

आरोपी 4 दिन के रिमांड पर

वहीं पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां उसे 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि रिमांड के दौरान आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News