टांडा अस्पताल में एसी व पंखे बंद, रोगियों ने गर्मी से बचने को कर लिया ये जुगाड़

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 07:55 PM (IST)

कांगड़ा (ब्यूरो): इन दिनों जहां एक तरफ कोरोना वायरस का प्रकोप फैला हुआ है, वहीं दूसरी तरफ डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा के मैडीसन वार्ड में उपचाराधीन रोगी व तीमारदार प्रशासन को कोसने को मजबूर हो रहे हैं। इसकी वजह हैं मैडीसन वार्ड में लगे एयर कंडीशनर व पंखे, जिनमें से अधिकतर काम नहीं कर रहे हैं। वरिष्ठ नागरिक चतर सिंह (80) शाहपुर निवासी, धर्म सिंह (55) निवासी परागपुर जिला कांगड़ा ने बताया कि यहां पर देखने को तो एयर कंडीशनर लगे हुए हैं लेकिन अधिकतर काम नहीं करते। यदि काम करते हैं तो उन्हें चलाया नहीं जाता तथा बंद पड़े हैं।

उन्होंने कहा कि 40 डिग्री तापमान होने के चलते तथा उनका वार्ड सबसे ऊपरी मंजिल पर होने के कारण यहां न रात को सोया जाता है और न दिन में बैठा जाता है। मजबूरन उन्हें अपने पैसों से टेबल फैन खरीद कर लगाने पड़े हैं। इसी प्रकार कश्मीर सिंह (64) गांव डडोल, राजकुमार (57) योल, चंदा सिंह (71) द्रम्मण, महिंद्र सिंह (50) लपियाणा ये सभी मैडीसन विभाग के पुरुष वार्ड में उपचाराधीन हैं। इनका कहना है कि यहां हम आए तो अपने इलाज के लिए हैं लेकिन यहां पर कोई भी सुविधा न होने के कारण परेशानी झेल रहे हैं। मैडीसन वार्ड में उपचाराधीन सभी रोगियों तथा तीमारदारों में काफी रोष है।

इस संबंध में टांडा मेडिकल कॉलेज लोक निर्माण विभाग के इलैक्ट्रिकल सहायक अभियंता अशोक ठाकुर ने कहा कि लॉकडाऊन के कारण पंखे तथा एसी के स्पेयर पार्ट उपलब्ध नहीं हो पा रहे थे, जिस कारण यह समस्या आ रही थी। उन्होंने कहा कि अब सामान आ गया है तथा शीघ्र ही इस समस्या को दूर कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News