ABVP ने किया मेयर का घेराव, मांगों को लेकर दिया एक माह का अल्टीमेटम

Wednesday, Feb 05, 2020 - 02:44 PM (IST)

शिमला (योगराज): प्रदेश एबीवीपी ने इन दिनों सरकार के खिलाफ मोर्च खोल दिया है। एबीवीपी प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली से खुश नहीं है। एबीवीपी सरकार को प्रदेश की मूलभूत समस्याओं को हल करने में नाकाम बता रही है। एबीवीपी ने शिमला नगर निगम में बीजेपी समर्थित मेयर सत्या ठाकुर कौंडल का घेराव कर नगर निगम पर शहर में सफाई व्यवस्था, आवरा पशुओं की समस्या और समरहिल चौक में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति लगाने के विफल होने के आरोप लगा रही है। एबीवीपी ने अपनी मांगों को लेकर नगर निगम मेयर को एक महीने का अल्टीमेटम दिया है और एक महीने में मांगे पूरी न होने पर नगर निगम के खिलाफ उग्र आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है।

इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मेयर दफ़्तर के अंदर जमकर नारेबाजी की। मेयर से जबाब तलब किया गया लेकिन जबाव न बनता देख नगर निगम आयुक्त को बुलाया गया तब जाकर आश्वासन मिलने के बाद एबीवीपी मानी। एबीवीपी प्रान्त राहुल राणा ने कहा कि पिछले 8 माह से विवेकानंद की मूर्ति लगाने का मामला फाइलों में चल रहा है जबकि धरातल पर कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। आवारा पशु लोगों व विद्यार्थियों को घायल कर रहे हैं। कुत्तों की समस्या पूरे शिमला में बढ़ रही है। सफ़ाई व्यवस्था का जनाजा निकल चुका है। लेकिन नगर निगम शिमला हर मोर्चे पर विफ़ल सिद्ध हो रही है।

उन्होंने चेतावनी दी कि एक माह के भीतर यदि समस्याओं का समाधान नही हुआ तो एवीबीपी उग्र आंदोलन खड़ा करेगी ओर मेयर को निगम दफ़्तर में घुसने नहीं देगी। नगर निगम शिमला की मेयर सत्या कौंडल ने कहा कि मूर्ति वाले मामले में सरकार और प्रशासन के साथ जल्द बैठक करेंगे और जल्द अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

 

kirti