PWD के खिलाफ ABVP का हल्ला बोल प्रदर्शन, एक्सियन का किया घेराव

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 06:27 PM (IST)

बंगाणा: बंगाणा कालेज के प्रशासनिक भवन के अधर में लटके निर्माण कार्य को लेकर बुधवार को ए.बी.वी.पी. छात्र संगठन ने हल्ला बोल प्रदर्शन किया और कालेज से लोक निर्माण विभाग के मंडल बंगाणा के ऑफिस जा पहुंचा। इस दौरान विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने विभाग के एक्सियन का घेराव कर उनसे जवाब मांगा। विभाग के एक्सियन ने ए.बी.वी.पी. कार्यकर्ताओं को बताया कि बजट न होने के कारण निर्माण कार्य बंद पड़ा है। विभाग द्वारा 50 लाख रुपए का एस्टीमेट बनाकर सरकार को बजट उपलब्ध करवाने को भेजा गया है।
PunjabKesari
विभाग की लचर कार्यप्रणाली को लेकर की नारेबाजी
इस दौरान आक्रोषित विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने विभाग की लचर कार्यप्रणाली को लेकर नारेबाजी करके अपना रोष जताया, वहीं कार्यकर्ता संबंधित अधिकारी से प्रशासनिक भवन को कालेज को उपलब्ध करवाने की लिखित रूप में मांग को लेकर अड़े रहे। जिस पर विभाग द्वारा 6 माह के भीतर प्रशासनिक भवन उपलब्ध करवाने का समय दिया गया है। इस दौरान ए.बी.वी.पी. कार्यकत्र्ताओं की मांग पर कालेज के प्रिंसीपल को भी विभाग के मंडल कार्यालय में बुलाना पड़ा।
PunjabKesari
20 दिन पहले विभाग के एक्सियन को दिया था ज्ञापन
इस मौके पर संघ के जिला संयोजक अमन शर्मा ने कहा कि बंगाणा कालेज के प्रशासनिक भवन का निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने की मांग को लेकर ए.बी.वी.पी. ने 20 दिन पहले एक ज्ञापन पत्र संबंधित विभाग के एक्सियन को दिया था लेकिन संबंधित विभाग के कान पर सिवाय पत्राचार करने के जूं तक नहीं रेंगी है। इसी के चलते छात्र संगठन को रोष प्रदर्शन करने के लिए उतरना पड़ा है। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक भवन का निर्माण कार्य विगत 7-8 वर्षों से अधर में लटका होने के कारण विद्यार्थियों को बैठने के लिए कमरे उपलब्ध नहीं हो रहे हैं।

क्लास रूम में चलाया जा रहा प्रशासनिक खंड का ऑफिस
वर्तमान समय में क्लास रूम में प्रशासनिक खंड का ऑफिस चलाया जा रहा है, ऐसे में विद्यार्थियों को बैठने के लिए कमरे नहीं हैं। वहीं कालेज के पी.टी.ए. अध्यक्ष राम सिंह ने लोक निर्माण विभाग से विद्यार्थियों की सुविधा हेतु जल्द प्रशासनिक भवन उपलब्ध करवाने की मांग उठाई है। उन्होंने बताया कि पी.टी.ए. की बैठक में प्रशासनिक भवन के निर्माण का मुद्दा उठाया जाता रहा है।

कमरों में घुसता है बारिश का पानी  
जिला संयोजक ने बंगाणा कालेज भवन के निर्माण कार्य पर सवाल उठाते हुए कहा कि वर्तमान समय में कालेज के भवन की स्थिति यह है कि बारिश का पानी कमरों के अंदर घुस जाता है। इसके निर्माण की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। कालेज की कैंटीन के भवन का निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग आज दिन तक शुरू नहीं करवा सका है। 60 लाख रुपए की लागत से कालेज परिसर में कैंटीन बनाई जानी है।

रोष प्रदर्शन करने वाले कार्यकर्ताओं में ये रहे शामिल
बंगाणा कालेज की ए.बी.वी.पी. इकाई के रोष प्रदर्शन करने वाले कार्यकर्ताओं में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दीपक कुमार, तहसील संयोजक अक्षय शर्मा, इकाई के अध्यक्ष सुनील कुमार, उपाध्यक्ष रोहित राणा, रजनी बसन, योगिता, काजल, मीनाक्षी, दीक्षा, शिल्पा, पूजा, नीतिश, अभिषेक, शिवानी, शुभम, लक्ष्य, गोपाल, शिवम व निखिल सहित कई अन्य शामिल रहे।

रोज परेशान करते हैं विद्यार्थी : प्रिंसीपल
कालेज के प्रिंसीपल अश्विनी शर्मा ने बताया कि वर्तमान समय में कालेज में विद्यार्थियों को बैठाने के लिए कमरे नहीं हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को कहा कि आप तो विद्यार्थियों के एक दिन के प्रदर्शन से परेशान हो रहे हैं, मुझे तो कालेज में छात्र संगठन हर रोज परेशान करते हैं, ऐसे में प्रशासनिक भवन के निर्माण कार्य को जल्द पूरा करवा कर उपलब्ध करवाया जाए। समय पर कैंटीन का निर्माण न होने से रूसा से कालेज की फंडिंग रुक गई है।

कालेज कैंटीन का लगा टैंडर, जल्द शुरू होगा काम  
लोक निर्माण विभाग मंडल के एक्सियन आर.एस. कालिया का कहना है कि कालेज के प्रशासनिक भवन के अधूरे पड़े कार्य को लेकर 21 जुलाई को एस.ई. आफिस में संबंधित ठेकेदार को बुलाया गया है। उन्होंने माना कि कालेज के भवन के निर्माण में देरी हुई है तथा इसकी अवधि समाप्त हो चुकी है। कालेज के भवन का दौरा करके वास्तविक स्थिति का निरीक्षण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कैंटीन का टैंडर आज लगा दिया गया है। इसका कार्य प्रक्रिया पूरी होने पर जल्द शुरू करवाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News