कुल्लू जेल से फरार कैदी चढ़ा पुलिस के हत्थे, जानिए कैसे और कहां बिताए 12 दिन

punjabkesari.in Monday, Jan 27, 2020 - 03:41 PM (IST)

कुल्लू: 12 दिन पहले कुल्लू जेल से फरार हुए कैदी खेम राज को पुलिस ब्यास नदी किनारे से गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक खेम राज 15 जनवरी की सुबह कुल्लू जेल से फरार हो गया था, जिसके बाद जेल वार्डन की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कैदी की तलाश शुरू की थी। पुलिस की टीम पिछले 12 दिन से फरार कैदी को तलाश कर रही थी। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने फरार कैदी के गिरफ्तार होने की पुष्टि की है।

पकड़े गए कैदी से पूछताछ में पता चला है कि उसने 12 दिन राज खराहल घाटी की ऊंची पहाड़ी माहूटी नाग और बिजली महादेव में बिस्कुट और पानी पीकर गुजारे हैं। इसके बाद जब उसकी तबीयत खराब हुई तो उसने भुंतर में मित्र से सहयोग मांगा। वह अपने मित्र के पास जब भुंतर जाने के लिए ब्यास नदी के किनारे पैदल चल रहा थो पीरड़ी के पास पुलिस की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस खेमराज को कोर्ट में पेश करेगी, जिसकी प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

बता दें कि खेम राज वर्ष 2015 में मनाली में हुए विदेशी के साथ दुष्कर्म मामले में आरोपी है। यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है, ऐसे में खेम राज पिछले 4 वर्षों से कुल्लू जेल में बंद था और 15 जनवरी को सुबह पानी की टंकी में चढ़कर जेल से फरार हो गया था, जिसके बाद पुलिस उसकी तलाश कर रही थी और 12 दिनों के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली। इस मामले में जेल वार्डन को भी सस्पैंड किया गया तथा एक कॉन्ट्रैक कर्मचारी को नोटिस भी जारी किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News