नगरोटा सूरियां में बारिश और तूफान से कच्चा मकान व 2 गौशालाएं ध्वस्त, पशु भी हुए घायल

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 10:15 AM (IST)

नगरोटा सूरियां, (नंदपुरी): वीरवार शाम करीब साढ़े 6 बजे अचानक आए भीषण तूफान के साथ बारिश से नगरोटा सूरियां क्षेत्र में एक कच्चा मकान व 2 गौशालाएं ध्वस्त हो गई। एक गौशाला के गिरने से गाय की टांग टूट गई। गाय को प्राथमिक उपचार के बाद पालमपुर पशु अस्पताल ले गए हैं। तूफान से मक्की की फसल को भारी नुक्सान पहुंचा है। मिली जानकारी के अनुसार तहसील नगरोटा सूरियां की बासा पंचायत में नरेश कुमार पुत्र रजिंदर सिंह की गौशाला गिरने से अंदर बंधी गाए चपेट में आ गई और उसकी एक टांग टूट गई।

इससे नरेश कुमार का करीब एक लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। जबकि बासा पंचायत में ही राकेश कुमार पुत्र साधु राम की गौशाला भी तूफान से गिर गई। गनीमत रही कि गौशाला में कोई पशु नहीं बंधा था। राकेश कुमार ने बताया कि गौशाला गिरने से उसका करीब 50,000 रुपए का नुक्सान हुआ है। कटोरा पंचायत निवासी गोरखू राम पुत्र खरुदी राम का कच्चा मकान तूफान के साथ आई वर्षा की भेंट चढ़ गया।

गनीमत रही कि गोरखू राम का परिवार दूसरे मकान में बैठा था जिससे कोई अप्रिय घटना नहीं हुई लेकिन उसके अंदर रखा सामान व राशन मकान के नीचे दब गया। मकान गिरने से उसका करीब 2 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। इसकी पुष्टि करते हुए राजस्व विभाग के पटवारी अभिनव ने बताया कि 2 गौशालाओं व एक मकान के गिरने से करीब साढ़े 3 लाख रुपए का नुक्सान आंका गया है।

उधर तूफान से नगरोटा सूरियां क्षेत्र की आसपास की पंचायतों के किसानों की मक्की की फसल भी धरती पर बिछ गई है। इससे किसानों की फसल पकने की सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया है। कथोली पंचायत प्रधान जी.एस. वेदी ने प्रदेश सरकार से किसानों की फसल का जायजा लेकर उन्हें उचित मुआवजा देने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News