बेरोजगार युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका, इस दिन तक करें आवेदन

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 11:53 AM (IST)

शिमला (जस्टा): बेरोजगार युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका है। सेना में भर्ती होने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की तिथि 18 मई निर्धारित की गई है। जो युवा भर्ती होना चाहते हैं वे समय से अपना पंजीकरण करवाएं। 18 मई के बाद किसी भी युवा का पंजीकरण नहीं होगा। भारतीय सेना भर्ती कार्यालय शिमला द्वारा शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर जिला के युवाओं के लिए 3 से 15 जून तक भर्ती रैली की जाएगी। यह भर्ती राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जुन्गा में आयोजित की जाएगी। भर्ती कार्यालय शिमला के निदेशक भर्ती कर्नल तनवीर सिंह मान ने कहा कि यह भर्ती सैनिक सामान्य ड्यूटी तथा सैनिक लिपिक और स्टोर कीपर तकनीकी के पदों के लिए होगी। उन्होंने कहा कि भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। 

ऑनलाइन पंजीकरण वैबसाइट के माध्यम से किया जा सकता है। सभी उम्मीदवारों को ऑनलाइन पंजीकरण करते समय अपना आधार नंबर अंकित करना अनिवार्य होगा। ऑनलाइन पंजीकरण करने वाले उम्मीदवारों को भर्ती में आने के लिए सूचित किया जाएगा। कर्नल मान ने कहा कि भर्ती के लिए उम्मीदवारों को अपने साथ सभी अनिवार्य मूल दस्तावेज एवं उनकी छायाप्रति लानी होगी। प्रवेश पत्र एवं मूल दस्तावेजों के बिना किसी भी उम्मीदवार को भर्ती मैदान में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भर्ती के लिए इस वर्ष भी ग्राऊंड टैस्ट पहले होगा।

उन्होंने कहा कि सैनिक सामान्य ड्यूटी पद के लिए उम्मीदवार का जन्म प्रथम अक्तूबर, 1998 से प्रथम अप्रैल, 2002 के मध्य तथा सैनिक लिपिक व स्टोर कीपर तकनीकी पद के लिए उम्मीदवार का जन्म प्रथम अक्तूबर, 1996 से प्रथम अप्रैल, 2002 के मध्य होना चाहिए। सभी श्रेणियों के भारतीय गोरखा समुदाय की श्रेणियों के लिए आयु सीमा उनकी श्रेणी पर लागू नियमों के अनुसार होगी। जनजातीय क्षेत्रों से संबंधित उम्मीदवारों की सभी श्रेणियों के लिए भी आयु सीमा उनकी श्रेणियों पर लागू नियमों के अनुसार होगी। निदेशक ने कहा कि ऑनलाइन पंजीकरण से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या के निवारण के लिए दूरभाष नंबर 0177-2652804 पर प्रात: 9 से दोपहर 2 बजे तक संपर्क किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News