सरकार और प्रशासन के ढीले रवैए की वजह से एक बेटी ने गंवाई जान: अभिषेक राणा

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 05:58 PM (IST)

गगरेट : हिमाचल प्रदेश प्रशासन की अनदेखी और लापरवाही के चलते आज एक और बेटी की बलि चढ़ गई। ऊना की बेटी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के चेयरमैन अभिषेक राणा ने कहा कि ऊना की बेटी हम सब की बेटी है, जिसको न्याय दिलाने के लिए हमें एकजुट होना पड़ेगा। पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाने के बावजूद भी पुलिस प्रशासन गहरी नींद में सो रहा था एवं इस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। नतीजा यह हुआ कि किसी की बहन और बेटी को अपनी जान गवानी पड़ी। ऊना की पुलिस चाहती तो इस बेटी को जिंदा बचाया जा सकता था लेकिन प्रशासन की लापरवाही और ढीले रवैया के चलते अपराधी अपने काम को अंजाम देने में सफल हुए और मासूम मौत की बलि चढ़ गई। 

इस जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले खुले घूम रहे हैं और औपचारिकता के तौर पर मंदिर के आरोपी पुजारी को गिरफ्तार किया गया है। लेकिन हम दावे से कह सकते हैं कि इस अपराध में और भी लोग शामिल हैं जिन को पुलिस गिरफ्तार करने में असक्षम नजर आ रही है। समस्त क्षेत्रवासियों का यह कहना है कि स्थानीय पुलिस प्रशासन से अब उनका विश्वास पूरी तरह से उठ चुका है इसीलिए इस केस में क्षेत्रवासी ही नहीं बल्कि कांग्रेस भी सीबीआई जांच की मांग करती है। इस पूरे घटनाक्रम की सीबीआई जांच होनी चाहिए वह अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। 

राणा ने तीखा प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के राज में अपराधी खुले घूमते हैं और जो मासूम जनता है वह डर डर कर जी रही है। लड़कियों का सड़कों पर चलना इस सरकार के राज में मुहाल हो गया है। आज हिमाचल प्रदेश की बेटियां पढ़ने घर से बाहर दूर नहीं जा सकती। क्योंकि हिमाचल का महिला समाज आज डर के साए में जी रहा है और इसका कारण है सरकार और प्रशासन का आलसीपन जिस पर जयराम सरकार का कोई भी ध्यान नहीं है। क्योंकि यह पहली वारदात नहीं है, ऐसी अनेकों वारदात हिमाचल प्रदेश में पहले भी हो चुकी हैं। गुड़िया को अभी तक इंसाफ नहीं मिल पाया है। अनेकों प्रयास करने के बाद भी हृदयहीन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगती। ऐसे में भला जनता कहां जाकर अपनी गुहार लगाये। यह बहुत बड़ी चिंता का विषय है कि चाहे हमारा देश हो या फिर हमारा प्रदेश आज हमारी बहन बेटियों की तरफ से हम असुरक्षित महसूस करते हैं क्योंकि हमारे समाज में आज भाजपा राज में सुरक्षा व्यवस्थाएं पुख्ता नहीं है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News