हिमाचल में सहारा व हिमकेयर योजनाओं के सुचारू संचालन के लिए 900 करोड़ जारी

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 11:36 PM (IST)

शिमला (राक्टा): मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में शुक्रवार को विधायक प्राथमिकता बैठकों के तीसरे दिन अंतिम सत्र में जिला चम्बा, शिमला तथा लाहौल-स्पीति के विधायकों के प्रस्तावों पर विस्तृत चर्चा की गई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने सहारा व हिमकेयर योजनाओं को सुचारू रूप से चलाने के लिए 900 करोड़ रुपए जारी किए हैं। सरकार इन योजनाओं के माध्यम से बेसहारों का सहारा बनेगी। सीएम ने एक बार पुन: दोहराया कि वह सत्ता के लिए नहीं, बल्कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए आए हैं और इसके लिए सभी के सुझावों का स्वागत है ताकि इसका लाभ प्रदेश के लोगों को मिले। बैठक में उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्रिहोत्री, विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया, मंत्री रोहित ठाकुर, अनिरुद्ध सिंह व विक्रमादित्य सिंह, सीपीएस मोहन लाल ब्राक्टा, मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना, वित्त सचिव अक्षय सूद व योजना सलाहकार डाॅ. बासू सूद सहित अन्य उपस्थित रहे।

बर्फबारी वाले क्षेत्रों में तलाशी जाएंगी एंटी फ्रीज पाइपें बिछाने की संभावनाएं 
बैठक में चर्चा के दौरान सीएम ने जनजातिय और भारी बर्फबारी वाले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को साल भर पानी की सुविधा प्रदान करने के लिए जल शक्ति विभाग को एंटी फ्रीज पाइपें बिछाने की संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए। उन्होंने एंटी फ्रीज पाइप के साथ-साथ चैंबर बॉक्स व टैंक बनाकर वर्ष भर पानी की सुविधा देने के लिए जिला ग्रामीण विकास अभिकरण की आधुनिक तकनीक का अध्ययन कर इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने को भी कहा। 

नशे के रोकथाम के लिए समॢपत स्टाफ तैनात होगा
सीएम ने चर्चा के दौरान कहा कि प्रदेश में नशे की समस्या पर अंकुश लगाने के लिए वर्तमान राज्य सरकार दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि नशा कारोबारियों पर लगाम कसने के साथ ही इसकी निगरानी एवं रोकथाम के लिए समॢपत स्टाफ की तैनाती की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News