रैगिंग मामले में मेडिकल काॅलेज के 9 प्रशिक्षु डाॅक्टरों पर गिरी गाज, 45 दिन के लिए सस्पैंड

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 09:21 PM (IST)

नाहन (चंद्र): जिला सिरमौर के डाॅ. वाईएस परमार मेडिकल काॅलेज नाहन में जूनियर छात्रों की रैगिंग करने पर 9 एमबीबीएस प्रशिक्षु डाॅक्टरों को 45 दिन के लिए कक्षाओं से सस्पैंड किया गया है, साथ ही 50000-50000 रुपए का जुर्माना भी किया गया। इस अवधि के दौरान सस्पैंड प्रशिक्षुओं को कक्षा में भाग लेने की अनुमति भी नहीं होगी। दरअसल 4 मार्च को मेडिकल काॅलेज के एनाटॉमी विभाग के डिसैक्शन हॉल में 2022 बैच के एमबीबीएस प्रशिक्षुओं द्वारा 2023 बैच के जूनियर छात्रों की रैगिंग का मामला सामने आया था। इस दौरान जूनियर छात्रों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया और गहमागहमी के चलते माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया। हालांकि मेडिकल काॅलेज प्रबंधन ने घटना की भनक लगते ही बीचबचाव किया और स्थिति को काबू में किया।

मेडिकल काॅलेज प्रबंधन ने इसके बाद प्रिंसीपल की अध्यक्षता में इन्क्वायरी कमेटी (छात्र कल्याण सलाहकार कमेटी) का गठन कर जांच बिठाई। कमेटी द्वारा मामले में संलिप्त पाए जाने पर 2022 बैच के 9 एमबीबीएस प्रशिक्षु डाॅक्टरों को 45 दिनों के लिए सस्पैंड किया गया, साथ ही 50000-50000 रुपए का जुर्माना भी लगाया गया। इन प्रशिक्षु चिकित्सकों को एक वर्ष के लिए खेल व अन्य साहित्यिक समारोह में भाग लेने की अनुमति भी नहीं होगी। गौरतलब है कि मेडिकल काॅलेज में रैगिंग का इस तरह का यह पहला बड़ा मामला हो सकता है। हालांकि इससे पहले भी अव्यवस्थाओं को लेकर मेडिकल काॅलेज चर्चा में रहा है।

प्रिंसीपल डाॅ. राजीव तुली ने बताया कि जूनियर प्रशिक्षु छात्रों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग और रैगिंग पर 2022 बैच के 9 प्रशिक्षु डाॅक्टरों को 45 दिन के लिए सस्पैंड और 50000-50000 रुपए का जुर्माना किया गया है। इन डाॅक्टरों को कक्षा में आने की अनुमति भी नहीं होगी। यह कार्रवाई इन्क्वायरी कमेटी द्वारा की गई है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News