शिक्षा प्रणाली को प्रभावी बनाने के लिए व्यय होंगे 8024 करोड़ : विपिन परमार

punjabkesari.in Friday, Mar 26, 2021 - 07:15 PM (IST)

भवारना (ब्यूरो): विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि प्रदेश की शिक्षा प्रणाली को प्रभावी बनाने, गुणवत्ता बढ़ाने और ढांचागत विकास के लिए बजट में 8024 करोड़ का प्रावधान किया गया है। विधानसभा अध्यक्ष शुक्रवार को राजकीय प्राथमिक पाठशाला डरोह के प्रांगण में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर आयोजित समग्र शिक्षा संवाद कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 से प्रारंभिक बाल्यावस्था देखभाल और शिक्षा से लेकर उच्च स्तर तक शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक एवं दूरगामी परिवर्तन होंगे। उन्होंने प्राथमिक शिक्षा ढांचे को और अधिक मजबूत करने की दिशा में प्रयास करने पर बल देते हुए कहा कि सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या को बढ़ाने के लिए सभी को ईमानदारी से कार्य करने की जरूरत है। समाज में अध्यापकों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है जो समाज के लिए मार्गदर्शक की भूमिका में कार्य करते हैं। उन्होंने शिक्षा क्षेत्र में सेवाएं दे चुके बीईईओए, सीएचटी, एचटी और जेबीटी को सम्मानित किया।

शहीद अशोक कुमार के लिए प्रकट की संवेदना

श्रीनगर के लावैयापोरा में आतंकी हमले में अशोक कुमार की शहादत पर विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने गहरा दुख प्रकट करते हुए अपनी संवेदना प्रकट की है। उन्होंने कहा कि मातृभूमि की रक्षा में सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीद अशोक कुमार सीआरपीएफ  में कार्यरत थे और सुलह हलकेके धीरा उपमंडल के काहनफट्ट के रहने वाले थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार संकट की घड़ी में शोक-संतप्त परिवार के साथ है।

ये रहे मौके पर मौजूद

इस अवसर पर भाजपा मंडलाध्यक्ष देश राज शर्मा, बीडीसी अध्यक्ष कुसुम लता, बीडीसी सदस्य राजीव शर्मा, स्थानीय पंचायत प्रधान पंकज चौधरी, उपप्रधान मिंटू, अवतार राणा, जिला परियोजना अधिकारी विनोद चौधरी, बीईईओ हंस राज, संदीप अवस्थी, प्राइमरी टीचर फैडरेशन के अध्यक्ष आशुतोष धर, हरीश कुमार, विपिन राणा, मनोहर धीमान, प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डरोह विजय शर्मा, अनिल नाग सहित विभिन्न विद्यालयों के अध्यापक, एसएमसी सदस्य और गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News