Breaking News : कांगड़ा और मंडी में कोरोना के 7 नए मामले, हिमाचल का आंकड़ा पहुंचा 369

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 08:59 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में वीरवार का दिन भी कोरोना के लिहाज से ठीक नहीं रहा है। वीरवार को चम्बा, बिलासपुर और कुल्लू जिला में 1-1 मामला सामने आने के बाद अब कांगड़ा और मंडी जिला में भी कोरोना के 7 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 4 कांगड़ा व 3 मंडी जिला में मामले सामने आए हैं। इन मामलों के साथ प्रदेश में अब कोरोना के कुल मरीजों का आंकड़ा 369 पहुंच गया है।

दिल्ली और यूएसए की है ट्रैवल हिस्ट्री

कांगड़ा में सामने आए मामलों में एक महिला समेत चारों लोग बैजनाथ उपमंडल के हैं। डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि बैजनाथ के तलसोन गांव का 30 वर्षीय युवक 28 मई को दिल्ली से लौटा था और बैजनाथ में क्वारंटाइन था। सगूर का 17 वर्षीय युवक 28 मई को दिल्ली से टैक्सी के माध्यम से लौटा था और घर पर ही क्वारंटाइन था। बैजनाथ का 35 वर्षीय युवक यूएसए से लौटा है और स्पाइस जैट की फ्लाइट से 29 मई को धर्मशाला लौटा था। उसे परौर में क्वारंटाइन किया गया था, वहीं मंढोल की 46 वर्षीय महिला टैक्सी द्वारा दिल्ली से लौटी थी और घर पर क्वारंटाइन थी। इन चारों लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन सभी को डीसीसीसी बैजनाथ शिफ्ट किया जा रहा है।

मंडी में 3 में से 2 मामले धर्मपुर क्षेत्र के

वहीं मंडी जिला में सामने आए 3 मामलों में से 2 धर्मपुर क्षेत्र के हैं। धर्मपुर उपमंडल का कोरोना पॉजीटिव 25 वर्षीय युवक सकलाना पंचायत का रहने वाला है। वह अपने परिवार के साथ मुंबई से 18 मई को ट्रेन द्वारा ऊना पहुंचा था, जहां से उन्हें एचआरटीसी की बस द्वारा सीनियर सैकेंडरी स्कूल संधोल में क्वारंटाइन किया गया था। वहीं संधोल तहसील के दयोड़ी गांव से संबंध रखने वाला 38 वर्षीय व्यक्ति 23 मई को मध्य प्रदेश के इंदौर से घर पहुंचा लौटा था, जिसे ग्रीन जोन से आने के कारण होम क्वारंटाइन किया गया था। इसके साथ गाड़ी में आने वाला जोगिंद्रनगर निवासी पहले ही पॉजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है कि इनके साथ संधोल का एक और व्यक्ति आया था, जिसका सैंपल शुक्रवार को लिया जाएगा।

गुम्मा का बताया जा रहा तीसरा पॉजीटिव कधार पंचायत के चरीहूहग गांव का निवासी है जोकि डोगरा रैजीमैंट का जवान है और पंजाब के अबोहर कैंट में तैनात है। वह 21 मई को छुट्टी पर घर आया था और घटासनी स्कूल में क्वारंटाइन था लेकिन 28 मई को स्कूल खाली करवाए जाने के बाद वह जोगिंद्रनगर के शानन स्थित क्वार्टर में होम क्वारंटाइन हो गया। बुधवार को छाती में दर्द होने शिकायत के बाद मेडिकल कॉलेज नेरचौक लाया गया जहां पर उसकी कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इन मामलों के साथ अब मंडी जिला में कुल मरीजों का आंकड़ा 20 और एक्टिव केस 10 हो गए हैं।

प्रदेश में आज 17 लोगों ने जीती कोरोना से जंग 

बता दें कि आज प्रदेश में 17 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है। इनमें से कांगड़ा के 9, शिमला के 6, ऊना का एक और एक मरीज बिलासपुर जिला में ठीक हुआ है। प्रदेश में अब एक्टिव केस 197 रह गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News