मंडी में Corona के 67 नए मामले, अब थलौट बना नया Hotspot

punjabkesari.in Thursday, Sep 17, 2020 - 09:01 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): वीरवार को नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति व महिला की मौत हो गई है। व्यक्ति सुंदरनगर हलके के जड़ोल का रहने वाला था और कैंसर की बीमारी से पीड़ित था, वहीं महिला बल्ह हलके के मुंदड़ू की रहने वाली थी, जो कोरोना के अलावा श्वास रोग से भी पीड़ित थी। इसके अलावा वीरवार को बिजली बोर्ड के 126 मैगावाट क्षमता के लारजी पनविद्युत प्रोजैक्ट के आवासीय अभियंता, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता व मंडी शहर के एक निजी अस्पताल के चिकित्सक व एक कर्मी समेत 67 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

67 संक्रमितों में 22 लारजी पनविद्युत प्रोजैक्ट के अधिकारी व कर्मचारी हैं, जिसके चलते फर्मेंटा बायोटैक टकोली के बाद अब थलौट नया हॉटस्पॉट बन गया है। द्रंग हलके के पनारसा व नगवाईं में 4, मंडी शहर के जेल रोड स्थित एक निजी अस्पताल के 2 कर्मी, टारना व चौहाटा में एक-एक, खलियार में 3, तल्याहड़ में 4, टिल्ली, पंजेठी व गैहरा में एक-एक मामला आया है। बल्ह हलके के रत्ती व नेरचौक में 11 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें अधिकतर अन्य राज्यों के मजदूर हैं, वहीं रैपिड एंटीजन टैस्ट में भंगरोटू के 2 लोग पॉजिटिव निकले हैं। पधर उपमंडल के जलेहड़ में 2, सरकाघाट हलके की रोपा कालोनी, लाका, केहरी व बलद्वाड़ा में 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

18 लोगों की पहली फॉलोअप रिपोर्ट पॉजिटिव

फर्मेंटा बायोटैक व डीसीसीसी सदयाणा में उपचाराधीन 18 कोरोना संक्रमितों की पहली फॉलोअप रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। क्वारंटाइन में 10 दिन की अवधि पूरी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सबके सैंपल लिए थे लेकिन बुधवार देर रात आई रिपोर्ट में सभी पॉजिटिव पाए गए हैं।

मंडलायुक्त कार्यालय के कर्मचारियों के लिए सैंपल

मंडलायुक्त मंडी विकास लाबरू के बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद वीरवार को उनका कार्यालय सैनिटाइज किया गया तथा उनके संपर्क में आए कार्यालय में अधिकारियों व कर्मचारियों के सैंपल लिए गए।

असिम्टोमैटिक 17 पॉजिटिव किए डिस्चार्ज

भारत सरकार की ओर से जारी नई गाइडलाइंस के तहत वीरवार को असिम्टोमैटिक 17 पॉजिटिव केस डिस्चार्ज किए गए। इन्हें अस्पताल से 10 से 18 दिन पूरे होने के बाद घर भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि अब केवल 10 दिन ही असिम्टोमैटिक केस अस्पताल में रहेंगे और उसके बाद उन्हें 7 दिन के लिए होम आइसोलेट किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि अस्पताल में अधिक वायरल लोड वाले संक्रमितों के बीच में ये भी ठीक नहीं हो रहे हैं लिहाजा अब इन्हें 10 दिन के बाद घर भेजकर होम आइसोलेट किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News