यहां 507 डिफाल्टर उपभोक्ताओं पर गिरेगी गाज

punjabkesari.in Saturday, Sep 08, 2018 - 11:43 AM (IST)

धर्मशाला : बिजली बोर्ड धर्मशाला 507 डिफाल्टरों की बिजली काट देगा। लगभग 24 लाख रुपए रिकवरी के लिए बोर्ड यह कार्रवाई करने जा रहा है। समय पर बिलों की राशि का भुगतान न होने पर विभाग ने डिस्कनैक्शन ऑर्डर निकाले हैं। डिफाल्टरों की सूची तैयार कर संबंधित अधिकारी को सौंप दी गई है। सूची के अनुसार डिस्कनैक्शन अभियान शुरू हो गया है। हालांकि इस माह की शुरूआत में बोर्ड ने 507 बिजली डिफाल्टरों की सूची जारी की थी। इसके बाद बोर्ड अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए लगभग 16 लाख रुपए की बकाया राशि वसूल कर ली है।

उल्लेखनीय है कि  विद्युत बोर्ड द्वारा अपने उपभोक्ताओं को समय पर बिजली बिल अदा न करने के बावजूद भी अंतिम तिथि निर्धारित की जाती है यदि बिजली उपभोक्ता उस निर्धारित तिथि पर बिजली बिल का भुगतान नहीं करता है तो बोर्ड उन उपभोक्ताओं को 10 दिन तक का ओर समय देता है। यदि फिर भी 10 दिनों के भीतर उपभोक्ता बिजली बिल की अदायगी नहीं करता है तो विद्युत बोर्ड द्वारा कार्रवाई अमल में लाई जाती है। वहीं बोर्ड की मानें तो शुरूआती कार्रवाई के बाद कई उपभोक्ता बिजली काटे जाने के डर से स्वयं ही बोर्ड कार्यालय पहुंचना शुरू हो गए हैं।

अपने कनैक्शन बहाल रखने के लिए बिजली बिल की अदायगी की जा रही है। अभी भी कई उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन्होंने बोर्ड की कार्रवाई पर अमल नहीं किया है। अब अगली बारी इनकी है, विभाग तुरंत इनके कनैक्शन काटने जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News