घुमारवीं में फिट इंडिया कार्यक्रम के समापन पर किया 5 किलोमीटर पैदल मार्च(Video)

1/19/2020 1:16:59 PM

बिलासपुर (मुकेश): गत वर्ष राष्ट्रीय खेल दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के हर व्यक्ति, परिवार व समाज को तंदरुस्त रखने के उद्देश्य के लिए 29 अगस्त, 2019 को देश की राजधानी दिल्ली से आरंभ किए गए फिट इंडिया मूवमैंट कार्यक्रम के समापन दिवस पर शनिवार को घुमारवीं उपमंडल प्रशासन और नेहरू युवा केंद्र बिलासपुर के संयुक्त तत्वावधान में 5 किलोमीटर लंबे पैदल मार्च का आयोजन गांधी चौक घुमारवीं से राजकीय केंद्र प्राथमिक पाठशाला बल्लू खरयाला तक किया गया। इस पैदल मार्च में भाग लेकर सभी प्रतिभागियों ने स्वस्थ रहने के प्रति अपने संकल्प को दोहराया।

इस अवसर पर शशिपाल शर्मा ने कहा कि आज की भागदौड़ की जीवनशैली में हर व्यक्ति को अपने लिए सुबह या शाम को थोड़ा समय निकालना चाहिए और व्यायाम और योग को अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि निरंतर व्यायाम और योगा करने से व्यक्ति हृष्ट-पुष्ट रहने के साथ-साथ मानसिक व शारीरिक रूप से फि ट रहता है और बीमारियों से भी बचा रहता है। पैदल मार्च के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा एहतियात के तौर पर एक चिकित्सक को एम्बुलैंस सहित तैनात किया गया था ताकि पैदल मार्च के दौरान किसी प्रतिभागी कोई समस्या आने पर तुरंत प्राथमिक उपचार प्रदान किया जा सके।

इस पैदल मार्च में डी.एस.पी. घुमारवीं राजेंद्र जस्वाल, नगर परिषद अध्यक्ष राकेश चोपड़ा, थाना प्रभारी घुमारवीं राकेश राय, जिला फैडरेशन अध्यक्ष महेंद्रपाल रतवान, व्यापार मंडल अध्यक्ष हेम राज सांख्यान, अधिवक्ता रोशन लाल भारद्वाज, नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवी रंजना कुमारी व नेहा शर्मा, पार्षद शिव कुमार, चिकित्सक अमित कुमार, स्वास्थ्य शिक्षक सुरेश चंदेल, संजीव शर्मा व दिनेश ठाकुर सहित शिवा इंटरनैशनल स्कूल घुमारवीं व मिनर्वा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घुमारवीं के लगभग 100 विद्यार्थियों ने भाग लिया।
 


kirti

Related News