नाकाबंदी पर वोल्वो बस व कार से 46 ग्राम हैरोइन बरामद, कांस्टेबल सहित 5 गिरफ्तार

11/19/2019 7:12:52 PM

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): जिला कुल्लू पुलिस ने 46 ग्राम हैरोइन की खेप बरामद करने में कामयाबी हासिल की है। 35 ग्राम हैरोइन बजौरा और 11 ग्राम हैरोइन की बरामदगी ब्रौ में हुई है। हैरोइन की खेप के साथ एक कांस्टेबल सहित 5 लोगों की गिरफ्तारियां हुई हैं। पुलिस ने मादक द्रव्य अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। आरोपियों को न्यायालय में पेश करने की प्रक्रिया चल रही है। वहीं गिरफ्तार कांस्टेबल को नौकरी से सस्पैंड कर दिया गया है। कुल्लू पुलिस ने कांस्टेबल की गिरफ्तारी की सूचना शिमला में दी और इसी के साथ उसके निलंबन आदेश जारी हुए।

वोल्वो बस में सवार व्यक्ति से पकड़ी 35 ग्राम हैराइन

पुलिस के अनुसार बजौरा में नाकाबंदी के दौरान मनाली की ओर जा रही एक वोल्वो बस को चैकिंग के लिए रोका तो बस में सफर कर रहे एक व्यक्ति से तलाशी के दौरान 35 ग्राम हैराइन बरामद हुई। आरोपी की पहचान विपन कुमार (37) पुत्र किशोरी निवासी हाथीथान भुंतर कुल्लू के रूप में हुई है। दूसरा मामला ब्रौ पुलिस थाना का है। वहां वजीर बावड़ी के पास हैड कांस्टेबल अमर सिंह के नेतृत्व में पुलिस का दल गश्त एवं ट्रैफिक चैकिंग ड्यूटी पर था। इस दौरान एक आल्टो कार टैंपरेरी नंबर (एचपी 63-1557) को चैकिंग के लिए रोका गया, जिसमें 4 युवक सवार थे। तलाशी के दौरान गाड़ी से 11 हैरोइन बरामद हुई, जिस पर पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने इन्हें किया गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपियों में प्रदीप कुमार (31) पुत्र अदन सिंह निवासी चौवालिया शिलाई सिरमौर, रविंद्र कुमार (28) पुत्र रमेश कुमार निवासी शरोग शिलाई सिरमौर, पुलिस कर्मी लक्ष्य चौहान (25) पुत्र अनिल कुमार निवासी झरसाली जुब्बल जिला शिमला और नारायण सिंह (43) पुत्र मेहर सिंह निवासी भरनोल शिलाई सिरमौर शामिल हैं। एसपी गौरव सिंह ने 46 ग्राम हैरोइन के साथ 5 लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि लक्ष्य चौहान कांस्टेबल है, जिसे निलंबित कर दिया गया है तथा सभी आरोपियों से पूछताछ चल रही है।

ड्यूटी से कई दिनों से था नदारद

हैरोइन की खेप बरामदगी मामले में गिरफ्तार कांस्टेबल लक्ष्य चौहान पुलिस लाइन कैथू में तैनात है। पुलिस को कैथू से मिली सूचना के मुताबिक वह कुछ दिनों से ड्यूटी से भी नदारद है। वह बॉक्सर है और स्पोर्ट्स कोटे से 2015 में पुलिस विभाग में भर्ती हुआ है। एसपी ने कहा कि उसकी गिरफ्तारी की सूचना शिमला में दे दी गई है और वहां से उसके निलंबन आदेश जारी हो गए हैं। दोनों मामलों में इस बात का पता लगाया जा रहा है कि नशे की खेप कहां से आई और कहां ले जाई जा रही थी। ब्रौ में पकड़ी गई हैरोइन के मामले में मादक द्रव्य अधिनियम की धारा 21, 25 और 29 के तहत केस दर्ज हुआ है जबकि बजौरा में बरामद नशे पर धारा 21 के तहत केस दर्ज किया गया है।


Vijay

Related News