निर्वासित तिब्बत सरकार के 45 सांसदों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथ

punjabkesari.in Tuesday, Jun 08, 2021 - 09:53 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): केंद्रीय निर्वासित तिब्बत संसद के सदस्यों ने मंगलवार को पद व गोपनीयता की शपथ ली। सीटीए द्वारा शपथ को सादे समारोह में ही किया गया। जानकारी के अनुसार जिस जगह शपथ दिलवाई गई वहां पर कोविड-19 नियमों के चलते अन्य किसी को भी भीतर जाने की इजाजत नहीं दी गई। सांसदों को भी प्रोटोकॉल के चलते एक कमरे में 4-4 सांसदों को बैठाया गया और 4-4 को ही शपथ दिलवाई गई। प्रोटेम स्वीकर दावा सेरिंग ने सांसदों को शपथ दिलवाई। मीडिया सहित अन्य लोगों को भीतर प्रवेश नहीं दिया गया। कोविड-19 के चलते सादा कार्यक्रम आयोजित किया गया।

बता दें कि केंद्रीय निर्वासित तिब्बत संसद में कुल 45 सांसद चुनकर आए हैं। इन सभी को मंगलवार को निर्वासित तिब्बत सरकार के परिसर में शपथ दिलवाई गई। पहले यह शपथ ग्रहण समारोह 30 मई को होना था लेकिन कोविड-19 नियमों को ध्यान में रखते हुए तिब्बती प्रशासन ने इस शपथ ग्रहण समारोह को 8 जून तक टाल दिया, जिसमें कोविड-19 नियमों की पूरी तरह से पालना की गई।

निर्वासित सरकार के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद का चुनाव भी मंगलवार को ही होना था लेकिन कुछ तकनीकी कारणों के चलते अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव नहीं हो सका। जानकारी के मुताबिक अब निर्वासित तिब्बत सरकार के मुख्य चुनाव आयुक्त व संसद सचिव इस बारे में बैठक कर नई तिथि निर्धारित करेंगे। केंद्रीय तिब्बत निर्वासित सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार करना है लेकिन अभी तक विस्तार नहीं हो सका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News