Breaking News : शिमला व चम्बा में 4 और कोरोना पॉजीटिव, हिमाचल में 237 पहुंचा आंकड़ा

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 09:16 PM (IST)

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश के शिमला व चम्बा जिला में देर शाम कोरोना के 4 और नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 2 शिमला व 2 चम्बा जिला के हैं। उक्त चारों की ट्रैवल हिस्ट्री पाई गई है। शिमला के दोनों व्यक्ति महाराष्ट्र के पुणे से ट्रेन के माध्यम से आए थे। इन्हें देहा में इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन किया गया था। इनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। शिमला जिला में मंगलवार को अभी तक 3 मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले दिन में रोहड़ू के चिडग़ांव का रहना वाला एक व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाया गया है जोकि एचपीपीसीएल विश्राम गृह संदासू में क्वारंटाइन था। इन मामलों के साथ शिमला में कोरोना मरीजों की संख्या 7 हो गई है।

वहीं चम्बा जिला के दोनों युवक चुराह क्षेत्र के गांव आयल के रहने वाले हैं जोकि सहारनपुर से टैक्सी के माध्यम से कटोरी बंगला पहुंचे थे, जहां से उन्हें सरोल में संस्थागत क्वारंटाइन किया गया था। दोनों युवक विद्यार्थी हैं तथ एक ही परिवार से संबंध रखते हैं, ऐसे में जिला चम्बा में अब 9 मामले सक्रिय हो गए हैं। सीएमओ डॉ. राजेश गुलेरी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि 88 सैंपल सोमवार को जांच के लिए भेजे थे, जिनमें से 2 पॉजीटिव पाए गए है।

बता दें कि हिमाचल में मंगलवार के दिन अभी तक 14 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 8 मामले हमीरपुर, 3 शिमलाए 2 चम्बा और 1 मामला ऊना में सामने आया है। इन मामलों के साथ प्रदेश में कोरोना पॉजीटिव मरीजों का कुल आंकड़ा 237 हो गया है जबकि एक्टिव केस 165 हो गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News