चम्बा से पांगी के लिए एक साथ हुईं 3 उड़ानें, 71 छात्रों ने ली राहत की सांस

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 09:44 PM (IST)

चम्बा (सुभाष महाजन): चम्बा से पांगी घाटी के लिए बुधवार को एक साथ 3 उड़ानें हुई हैं। इससे जिला मुख्यालय से 71 स्कूली बच्चे पांगी घाटी पहुंच गए, वहीं पांगी घाटी से भी करीब 30 लोग चम्बा पहुंचे हैं। हवाई उड़ानें होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। बुधवार को सुबह से ही मौसम साफ था और पांगी घाटी जाने वाले बच्चे तय शैड्यूल के मुताबिक सुल्तानपुर स्थित हैलीपैड पर पहुंच गए थे। पहली हैलीकॉप्टर उड़ान में 24 बच्चों को पांगी ले जाया गया। इसके बाद दूसरी उड़ान में 24 और फिर 23 बच्चों सहित हैलीकॉप्टर ने पांगी के लिए उड़ान भरी। इससे पहले सोमवार को पांगी के लिए उड़ान प्रस्तावित थी। इसमें करीब 80 स्कूली बच्चों सहित अन्य लोगों ने बुकिंग करवाई थी लेकिन उड़ान नहीं हो पाई थी। इसके बाद मंगलवार को दोबारा उड़ान का शैड्यूल तय किया गया था  लेकिन मौसम खराब होने के कारण मंगलवार को भी उड़ान रद्द हो गई।
PunjabKesari, Student Image

हालांकि स्कूली बच्चों सहित लोग सुल्तानपुर स्थित हैलीपैड पहुंच गए थे और चौपर भी हैलीपैड पहुंचा था लेकिन मौसम के बिगड़े मिजाज को देखने के बाद उड़ान रद्द करनी पड़ी थी। बुधवार को एक साथ ही 3 उड़ानें होने से 68 बच्चे अपने घर पहुंच गए हैं। हालांकि अब भी कई बच्चे जिला मुख्यालय में ही फंसे हुए हैं। पांगी घाटी के कई बच्चे चम्बा में पढ़ते हैं। इनमें कुछ बच्चों की परीक्षाएं हो गई हैं जबकि कइयों की कोरोना वायरस संक्रमण के चलते परीक्षाएं रद्द हो गई हैं। इसको देखते हुए बच्चे अब अपने घर वापस लौट रहे हैं। वीरवार को फिर से उड़ानें होंगी लेकिन ये उड़ानें भी मौसम पर ही निर्भर करेंगी।
PunjabKesari, Helicopter Image

बता दें कि पांगी घाटी में भारी बर्फबारी के कारण चम्बा के लिए सभी रास्ते बंद हो गए हैं। इसके कारण यहां केवल हवाई उड़ान से ही आवाजाही संभव है। हवाई उड़ान से पिछले काफी समय से पांगी जाने के लिए तरस रहे घाटी के लोगों को चंद मिनटों में पांगी पहुंचकर काफी राहत मिली है। लोगों ने घाटी से चम्बा के लिए पलायन करना शुरू कर दिया है।  डीसी विवेक भाटिया ने बताया कि जिला मुख्यालय से एक ही दिन में 3 हैलीकॉप्टर उड़ानें हुई हैं और करीब 68 बच्चे घाटी पहुंचा दिए गए हैं। अब वीरवार को मौसम साफ रहा तो फिर से हैलीकॉप्टर उड़ानों का शैड्यूल तय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News