सांगटी वार्ड उपचुनाव : 3,847 मतदाता आज चुनेंगे अपना पार्षद

Saturday, Jan 12, 2019 - 10:38 AM (IST)

शिमला : नगर निगम के सांगटी वार्ड की सरदारी के लिए उपचुनाव को आज मतदान होगा। वार्ड के 3,847 मतदाता शनिवार को अपने वार्ड के पार्षद का चुनाव करेंगे। उपचुनाव के लिए मतदान सुबह 8 से शाम 4 बजे तक होगा। उसके बाद ई.वी.एम. को बचत भवन लाया जाएगा और यहां पर देर शाम मतों की गणना होगी तथा शनिवार शाम को ही चुनाव का नतीजा घोषित किया जाएगा। वार्ड में कुल 5 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। चुनाव को लेकर 2 मतदान केंद्र अति संवेदनशील घोषित किए गए हैं।

इनमें बूथ नंबर-1 और 2 अति संवेदशील हैं जबकि बूथ नंबर 2 सामान्य व बूथ नंबर 4 और 5 संवेदनशील हैं। मतदान को लेकर प्रशासन की ओर से भी तैयारियां कर ली गई हैं। सभी पोङ्क्षलग बूथों पर सुरक्षा कर्मचारी तैनात रहेंगे। प्रत्येक बूथ पर 5 से अधिक पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उपचुनाव होगा।
शनिवार को पार्षद की कुर्सी के लिए 3 महिला नेत्रियों के बीच कांटे की टक्कर होगी। गौरतलब है कि पूर्व में यहां से मीरा शर्मा माकपा व कांग्रेस के समर्थन से निगम का चुनाव जीती थीं। इस वार्ड में मीरा को 822 वोट मिले थे।

अब मीरा शर्मा के भाजपा में शामिल होने से भाजपा इस सीट पर जीत की आस लगाए हुए है तो वहीं कांग्रेस ने भी यहां से शिल्पा चौहान को मैदान में उतारा है जबकि माकपा ने दोबारा से रंजना वर्मा पर दांव खेला है । इनके बीच मुकाबला सांगटी वार्ड में 3 महिला नेत्रियों के बीच मुकाबला होगा। भाजपा समॢथत मीरा शर्मा चुनाव मैदान में उतरी हैं। यदि मीरा चुनाव जीतती हैं तो यह उनकी जीत की हैट्रिक होगी। इसके अलावा कांग्रेस से शिल्पा चौहान चुनाव मैदान में हैं। शिल्पा यदि चुनाव जीत जाती हैं तो सबसे कम उम्र की पार्षद नगर निगम में वह बनेंगी, वहीं माकपा की ओर से रंजना वर्मा को दोबारा से चुनावी जंग में उतारा गया है। रंजना 2017 में भी चुनाव लड़ चुकी हैं।

इनके बीच मुकाबला

सांगटी वार्ड में 3 महिला नेत्रियों के बीच मुकाबला होगा। भाजपा समॢथत मीरा शर्मा चुनाव मैदान में उतरी हैं। यदि मीरा चुनाव जीतती हैं तो यह उनकी जीत की हैट्रिक होगी। इसके अलावा कांग्रेस से शिल्पा चौहान चुनाव मैदान में हैं। शिल्पा यदि चुनाव जीत जाती हैं तो सबसे कम उम्र की पार्षद नगर निगम में वह बनेंगी, वहीं माकपा की ओर से रंजना वर्मा को दोबारा से चुनावी जंग में उतारा गया है। रंजना 

kirti